झाविमो ने की पहले चरण के उम्मीदवारों की घोषणा

रांची. विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) ने पहले चरण के लिए अपने नौ उम्मीदवारों की घोषणा की है. झाविमो ने पलामू विधानसभा क्षेत्र से राहुल अग्रवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसकी घोषणा शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में झाविमो प्रवक्ता सुनीता सिंह और अशोक वर्मा ने संयुक्त रूप से की.
सुनीता सिंह ने बताया कि पार्टी ने चतरा विधानसभा क्षेत्र से तिलेश्वर राम, बिशनपुर से महात्मा उरांव, पांकी से रूद्र कुमार शुक्ला, बिश्रामपुर से अंजू सिंह, छतरपुर से धर्मेंद्र प्रकाश बादल, हुसैनाबाद से वीरेंद्र कुमार, गढ़वा से सूरज प्रसाद गुप्ता और भवनाथपुर से विजय कुमार केसरी को उम्मीदवार बनाया है. पहले चरण के लिए बाकी बचे हुए सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा जल्द की जाएगी.
उल्लेखनीय है कि झाविमो महागठबंधन में शामिल नहीं है.झाविमो ने विधानसभा चुनाव के घोषणा के पूर्व ही ऐलान कर दिया था कि वह राज्य की सभी 81 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. हालांकि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने बाबूलाल मरांडी से मिलकर महागठबंधन में शामिल होने का आग्रह किया था. लेकिन झाविमो एकला चलो की राह पर अडिग रहा.