कमलाह-ब्रेहल सड़क की हालत खस्ता, बसें बंद

धर्मपुर (मंडी). धर्मपुर मंडल के तहत आने वाली कमलाह-ब्रेहल सड़क दो दिन पहले हुई वारिस के कारण यातयात के लिए बंद हो गई है. लेकिन, लोक निर्माण विभाग इस सड़क को दुरुस्त करने के लिए मजदूर नहीं लगा रहा है, जिस कारण ब्रेहल और कमलाह के लिए बस सेवा भी बंद हो गई है.

जिला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह ने बताया कि विभाग को इस सड़क पर ज्यादा मजदूर लगाने चाहिए ताकि ये सड़क यातायात के लिए बहाल किया जा सके. वर्तमान में इस सड़क पर कोई भी मजदूर नहीं है. जिस कारण कमलाह मन्दिर जाने वाले श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों को भारी दिक्कत हो रही है.

भूपेंद्र सिंह ने बसों को चम्बा नाउन तक ही चलाने का विरोध किया है और बसें कमलाह और ब्रेहल तक चलाने की मांग की है और इस सड़क पर पीडब्ल्यूडी विभाग के ज्यादा मजदूर लगाने की मांग की है. उन्होंने नरवालका -खेड़ी-हलौन सड़क को भी यातायात योग्य बनाने की मांग की है. हालांकि इस लिंक रोड का भूमि पूजन तीन दिन पहले ही आईपीएच मंत्री ने किया है और ये सड़क पिछले पंद्रह वर्षों से निर्माणाधीन है. आजतक पूरी तरह से तैयार नहीं है. तो फिर ऐसी अधूरी सड़कों का भूमि पूजन किस मकसद से किया जा रहा है. जब इनपर गाड़ियां नहीं चलती हैं.

ज़िला परिषद ने मंत्री ने ऐसी अधूरी सड़कों के भूमि पूजन और बोर्ड लगाने के तौर तरीके पर भी सवाल उठाए हैं. इसे जनता को गुमराह करने और सरकारी धन का दुरुपयोग बताया है. भूपेंद्र सिंह ने ये सुझाव भी विभाग को दिया है कि वह सम्पर्क मार्गों की मरम्मत के काम को मनरेगा कर्मियों के माध्य्म से करवायें ताकि उनपर गाड़ियां चलती रहे.