कर्नाटक: हैदराबाद भेजे गए कांग्रेस-जेडीएस विधायक

नई दिल्ली. कर्नाटक में राजनीतिक उठापटक जारी है. बीएस येदियुरप्पा जहां सीएम पद की शपथ ले चुके हैं वहीं कांग्रेस और जेडीएस ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिशों का आरोप लगाया है. अब विधायकों को रिजार्ट से निकालकर हैदराबाद भेज दिया गया है. वहीं जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा को उनके जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है.

रात 12 बजे दोनों दलों के विधायकों को लेकर तीन बसें बेंगलुरु से हैदराबाद के लिए निकलीं. जोकि सुबह 9 बजे हैदराबाद पहुंच गईं. ख़बरों के मुताबिक हैदराबाद लाए गए ज्यादातर विधायक नवनिर्वाचित हैं. रामलिंगा रेड्डी, शमनुर शिवशंकरप्पा सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अपने घर पर हैं. पार्टी ने अपने वरिष्ठ नेताओं पर विश्वास जताया है.

येदियुरप्पा तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी के दो लापता विधायकों राजशेखर पाटिल और प्रताप गौड़ा पाटिल ने पार्टी के शीर्ष नेताओं से संपर्क किया है. कांग्रेस नेताओं ने दावा किया है कि मैसूर क्षेत्र के कुछ बीजेपी विधायक उनके संपर्क में हैं.

वहीं शीर्ष अदालत की तीन सदस्यीय पीठ आज फिर से इस मामले की सुनवाई कर रही है. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट भाजपा की ओर से राज्यपाल को सौंपी गई विधायकों की सूची की भी जांच करेगा. कर्नाटक मामले में बीजेपी के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा, हम अदालत को मुख्यमंत्री का पत्र दिखाएंगे. पत्र में सीएम को विधायकों के समर्थन का जिक्र होगा. जब विधायक रिजॉर्ट में चले गए हैं तो खरीद-फरोख्त जैसी कोई बात नहीं है.