खूंटी : जिला परिषद अध्य्क्ष और उपाध्यक्ष को मिला नेशनल पंचायत अवार्ड

खूंटी : परिषद अध्य्क्ष और उपाध्यक्ष को मिला नेशनल पंचायत अवार्ड-Panchayat Times
खूंटी. नेशनल पंचायत अवार्ड 2019 के लिए पंचायती राज में सबसे उच्च पद जिला परिषद अध्य्क्ष और उपाध्यक्ष कैटेगरी में खूंटी जिला परिषद का चयन किया गया है. खूंटी जिले की जिला परिषद अध्य्क्ष जोनिका गुड़िया, उपाध्यक्ष श्याम सुंदर कच्छप 23 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित होने वाले सम्मान समारोह में शिरकत करेंगे.
नेशनल पंचायत अवार्ड 2019 को लेकर जब खूंटी जिला परिषद अध्य्क्ष जोनिका गुड़िया और उपाध्यक्ष श्यामसुंदर कच्छप से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि हमे यकीन नहीं हो रहा है कि हमारे जिले को यह उपलब्धि मिलने वाली है. यह हमारे लिए खूंटी जिला परिषद, जिले के उपायुक्त, उपविकास आयुक्त, जिला परिषद टीम और खूंटी की आम जनता के लिए गौरव की बात है.
नक्सल प्रभावित खूंटी जिले में पंचायती राज व्यवस्था के तहत सभी प्रखंडों में पंचायतों से लेकर गांव तक विकास के कार्य किये गए हैं. जिले के तोरपा, मुरहू और खूंटी प्रखण्ड में मार्केटिंग काम्प्लेक्स बनाया गया है. जिला परिषद कार्यालय भवन और डाक बंगला भी जिला परिषद की देख रेख में बनाया गया है. 14 वे वित्त आयोग की राशि खर्च करने में खूंटी जिला अव्वल है.
23 अक्टूबर को दिल्ली में कार्यक्रम आयोजित कर पंचायत स्तरीय जनप्रतिनिधियों को नेशनल पंचायत अवार्ड 2019 के लिए सम्मानित करने की सरकार की योजना है. नेशनल पंचायत अवार्ड 2019 के लिए 20 अक्टूबर को खूंटी से दिल्ली जाने की तैयारी कर ली गयी है.