झारखंड : कृषि कानूनों के खिलाफ 19 अप्रैल को खूंटी में किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे राकेश टिकैत और अन्य किसान नेता

झारखंड : कृषि कानूनों के खिलाफ 19 अप्रैल को खूंटी में किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे राकेश टिकैत और अन्य किसान नेता - Panchayat Times
Kisan Mahapanchayat in Harsoli Alwar Source :- Rakesh Tikait Twitter

रांची. केंद्र सरकार द्वारा सितंबर 2020 में लाये गये तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ मुहिम छेड़ने वाले भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत दो दिन के झारखंड दौरे पर जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक राकेश टिकैत 19 अप्रैल को रांची के पास खूंटी में किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे.

महापंचायत में झारखंड में किसान आंदोलन को तेज करने की रणनीति पर विचार किया जाएगा. टिकैत राज्य के किसानों को तीन कृषि कानूनों के बारे में बताएंगे.

राकेश टिकैत 18 अप्रैल को जमशेदपुर में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद 19 अप्रैल को रांची में प्रबुद्ध नागरिकों के साथ बैठक करेंगे. इसमें वो तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को और तेज करने के लिए व्यापक मोर्चे के गठन पर विमर्श करेंगे.

बता दें कि किसान-मजदूर आंदोलन एकजुटता मंच 19 अप्रैल को खूंटी में किसान पंचायत का आयोजन करेगा. इसमें राकेश टिकैत के अलावा किसान नेता दर्शन पाल सिंह, गुमनाम सिंह चढूनी, बलवीर सिंह राजेवाल और अखिल भारतीय किसान सभा से जुड़े किसान नेता भी शामिल होंगे.