कुल्लू के विधायक ने कहा विकास कार्यों पर नहीं होगी राजनीति

विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कुल्लू कांग्रेस की बैठक को संबोधित... Panchayat Times

कुल्लू. विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कुल्लू कांग्रेस की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वे विकास को तवज्जो देना चाहते हैं और इसमें किसी प्रकार की राजनीति नहीं की जाएगी. विधायक ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि विधायक प्राथमिकताओं में राजनीति को आड़े आने नहीं दिया जाएगा, जरुरत के आधार पर ही उन्हें तैयार किया जाएगा. साथ ही उन्होंने पंचायतों के सेक्रेटरी और बीडीओ को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले महिला मंडलों को विधायक निधि से मिलने वाले सामान में किस आधार पर विलंब किया जा रहा है.

उन्होंने कहा विधायक निधि का धन जनता के विकास के लिए होता है, उसमें किसी प्रकार की लेटलतीफी कतई सहन नहीं की जाएगी. कुल्लू विधानसभा कांग्रेस की बैठक शुक्रवार को कांग्रेस कार्यालय ढालपुर में इुई. बैठक जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव दौलत सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में हुई. बैठक में सदर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर विशेष तौर पर उपस्थित रहे. सर्वप्रथम बैठक में बंजार विधानसभा के पूर्व विधायक दिले राम शबाब के निधन पर दो मिनट का मौन रखा गया. इस मौके पर सभी वक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखें. सुंदर सिंह ठाकुर ने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि कुल्लू अस्पताल में डॉक्टरों की तैनाती के लिए क्षेत्र की जनता ने जिस तरह का सहयोग दिया है, उसी का नतीजा है कि आज क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में 6 डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. जिससे घाटी की जनता लाभाविंत हो रही है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में जब भी संकट आएगा, NDRF के 11 सौ जवान सहारा बनेंगे

सुंदर सिंह ठाकुर ने प्रदेश सरकार के उस निर्णय का स्वागत किया है जिसमें सरकार की ओर से वर्ष 2012 से लेकर 2018 तक डीपीआर की उन योजनाओं को ही स्वीकृति प्रदान की जाएगी, जिस पर विधायक की मुहर लगी होगी. इस संबंध में उन्हें पत्र भी प्राप्त हुआ है.

विधायक ने कहा कि जनता ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है, वे उसका बखूवी निर्वाह भी कर रहे हैं. अब कुल्लू में विकास का नया अध्याय लिखा जा रहा है. विकास की नई इबारतें गढ़ी जाएगी. उन्होंने कहा कि खराहल और रूपी घाटी में पेयजल योजनाएं और चैंग सहित अन्य क्षेत्रों की सड़कों को पक्का करना विधायक प्राथमिकता में शामिल हैं. उन्होंने कहा कि जरूरत के आधार पर विकास किया जाएगा और इसमें किसी तरह की राजनीति आड़े नहीं आएगी.