कुल्लू पुलिस ने ऑनलाइन ठगी मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

कुल्लू पुलिस ने ऑनलाइन ठगी मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार-Panchayat Times

कुल्लू . कुल्लू पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह पर शिकंजा कसते हुए दो और आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. यह आरोपी जाली आधार कार्ड बना कर ठगी के कार्य को अंजाम दे रहे हैं.

2019 में कुल्लू जिले में ओ टी पी पूछकर धोखाधड़ी करने के चार मामलों में कुल्लू पुलिस की एक विशेष जांच टीम द्वारा एक साथ तफ्तीश की गई. जिसमें इन मुकदमों में चार आरोपी झारखंड और पश्चिम बंगाल राज्यों के विभिन्न जिलों से पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

इसी क्रम में वीरवार को इस विशेष जांच टीम ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले में दो अन्य आरोपियों को थाना कुल्लू में पंजीकृत मामलों में गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि आरोपियों की पहचान कृष्णा गुप्ता (29) पुत्र शत्रुघ्न निवासी पूर्ण हॉट बर्नपुर आसनसोल पश्चिम बंगाल और अरुण अग्रवाल (34) पुत्र श्याम सुंदर अग्रवाल निवासी मानिकपाड़ा नर्सिंग बाद आसनसोल पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है .

दोनों आरोपियों ने शिकायतकर्ता के पैसों से बिग बाजार के तीन लाख 96 हजार के गिफ्ट वाउचर को परचेस किया था और उन्हें दूसरे आरोपियों से भी रिडीम कराया था. ये दोनों फेक वोटर आईडी और आधार कार्ड से फेक सिम खरीदकर लोगों से फ्रॉड करते थे.

इन आरोपियों से फ्रॉड में इस्तेमाल लेपटॉप, 5 मोबाइल, 29 सिमकार्ड, 5 अंजान लोगों के आधार कार्ड सहित अन्य सामान बरामद किया है.