कुल्लू में अब रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप की खुमारी

रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप-2018 कुल्लू जिला के पिरडी- Panchayat Times

कुल्लू. अखिल भारतीय रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप-2018 कुल्लू जिला के पिरडी में शुरू हो गई. शुक्रवार को इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता का उदघाटन सांसद रामस्वरूप शर्मा ने किया. हिमाचल प्रदेश रिवर राफ्टिंग संघ, रिवर राफ्टिंग संघ कुल्लू और अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबद्ध खेल संस्थान मनाली के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता में करीब एक दर्जन राज्यों के 200 से अधिक रिवर राफ्टर भाग ले रहे हैं.

इस अवसर पर राफ्टरों को संबोधित करते हुए सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वाटर स्पोर्ट्स की अपार संभावनाएं हैं. प्रदेश सरकार वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है. सांसद ने कहा कि ब्यास नदी के अलावा लारजी, पंडोह, पौंग झील, कोल बांध और चमेरा के जलाशयों में वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा दिया जा सकता है. इससे प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिलेगा तथा पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

 रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप-2018 कुल्लू जिला के पिरडी- Panchayat Times

ये भी पढ़ें- बर्फबारी के बाद खिली धूप, हिमाचल में मौसम साफ

इस अवसर पर सांसद, अन्य अतिथियों और प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए अखिल भारतीय रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप-2018 के प्रबंध सचिव डॉ. पीएस गुलेरिया ने बताया कि चैंपियनशिप में दो प्रकार की स्पर्धाएं करवाई जाएंगी, जिनमें 3 किलोमीटर की स्प्रिंट और 14 किलोमीटर की मैराथन स्पर्धा शामिल होगी.

उदघाटन समारोह में पर्वतारोहण संस्थान के संयुक्त निदेशक अश्वनी कुमार, पूर्व निदेशक कैप्टन रणधीर सिंह सल्हूरिया, भाजपा के प्रदेश महामंत्री राम सिंह, जिला अध्यक्ष भीमसेन शर्मा, मंडल अध्यक्ष विजेंद्र सेन, युवराज बौद्ध, राज्य खेल परिषद के सदस्य डा. गौरव भारद्वाज, हिमाचल प्रदेश कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन के अध्यक्ष बलवीर सिंह कुशवाहा, कुल्लू राफ्टिंग संघ के अध्यक्ष श्याम ठाकुर और अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे.