खाद आपूर्ति विभाग मजदूर संघ इंटक की पहला स्थापना दिवस आयोजित, 4000 मजदूर सदस्य हुए उपस्थित

खाद आपूर्ति विभाग मजदूर संघ इंटक की पहला स्थापना दिवस आयोजित, 4000 मजदूर सदस्य हुए उपस्थित – Panchayat Times

रांची. राष्ट्रीय खाद आपूर्ति विभाग मजदूर संघ इंटक की पहली स्थापना दिवस कद्दू चिल्ड्रंस पार्क में मनाई गई. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय खाद आपूर्ति विभाग मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी साहब उपस्थित हुए साथ में मंच का उद्घाटन इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे जी ने किया.

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता इंटक के राष्ट्रीय सचिव एवं ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव ओबीसी विभाग एवं खाद आपूर्ति विभाग मजदूर संघ के अध्यक्ष संतोष कुमार सोनी ने किया इस कार्यक्रम में लगभग 4000 मजदूर सदस्य उपस्थित हुए.

सोनी ने अपने दोनों राष्ट्रीय अध्यक्षों के समक्ष झारखंड में मजदूरों के ऊपर हो रहे शोषण के बारे में अवगत कराया जैसे खाद आपूर्ति विभाग केजीएम और ठेकेदार की मिलीभगत से इपीएफ का पैसा घोटाला करना पूरे प्रदेश में एक समान न्यूनतम मजदूरी नहीं देना.

अपनी न्यूनतम मंदिर मजदूरी मांग करने पर ठेकेदार द्वारा धमकी देना सोनी ने 10 दिनों का समय विभाग को दिया और कहा कि सभी गोदाम में 5 तारीख तक मजदूरी देना अनिवार्य होगा और ईपीएफ भी कटाना होगा. यदि विभाग और ठेकेदार ऐसा नहीं करते हैं तो पूरे प्रदेश में वे सामूहिक हड़ताल पर जाएंगे.

इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा ददई दुबे ने अपने वक्तव्य में कहा कि सभी मजदूर भाइयों को अस्वस्थ रहने का संता बना दिया साथ हि कहा कि आप की लड़ाई हमारी लड़ाई है, हर हाल में आप लोगों की अधिकार दिला कर रहेंगे.

खाद आपूर्ति विभाग मजदूर संघ इंटक की पहला स्थापना दिवस आयोजित, 4000 मजदूर सदस्य हुए उपस्थित – Panchayat Times

राष्ट्रीय खाद आपूर्ति विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा कि झारखंड प्रदेश कि मजदूरों की समस्या ज्वलंत समस्या है. इससे निजात दिलाने के लिए मैं हर संभव मदद करूंगा जरूरत पड़ी तो राष्ट्रपति से भी मिलने का काम करेंगे और जल्द ही दिल्ली में एक राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाने की बात उन्होंने कही.

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं खाद आपूर्ति विभाग मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष डीपी सुमन ने कहा कि झारखंड के मजदूरों के उत्साह देख प्रेरित होते हुए बोले कि अगले माह मध्यप्रदेश में भी राष्ट्रीय खाद आपूर्ति विभाग मजदूर संघ की एक विशाल जनसभा का आयोजन किया जाएगा.

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विभाग के महासचिव मोहम्मद तसलीम महासचिव राकेश पांडे सचिव केदार पासवान दामोदर जी सुरेंद्र राम रमेश पांडे, अजमत अली एवं उपाध्यक्ष कुंदन संजय प्रकाश झारखंड के सभी जिलों से लगभग 4000 कार्यकर्ता ने स्थापना दिवस में भाग लिया.