कोडरमा में एक बड़े गोदाम से भारी मात्रा में शराब बरामद

कोडरमा. कोडरमा थाना के चचाई में स्थित एक बड़े गोदाम से भारी मात्रा में शराब व स्पिरिट पुलिस व उत्पाद विभाग ने गुरुवार की देर रात छापामारी कर बरामद किया है. छापामारी सुबह तक चल रही है. उक्त ठिकाने से भारी मात्रा में स्प्रिट और नकली शराब बरामद किया गया. उत्पाद विभाग और कोडरमा पुलिस के अभियान में यह सफलता मिली. गोदाम से एक टैंकर स्प्रिट व भारी मात्रा में नकली शराब बरामद हुई है. वहीं कई बड़े ड्रम में भी स्प्रिट बरामद किया गया है। इससे माना जा रहा है कि यह नकली शराब तैयार भी किया जाता होगा.

उत्पाद अधीक्षक अजय गौड़ ने कहा कि करवाई चल रही है। भारी मात्रा में स्प्रिट और विदेशी शराब मिला है. वही शराब के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अड्डे से स्प्रिट भरा एक टैंकर व एक कार भी मिली है. जबकि रॉयल चैलेंज ब्रांड के शराब की दर्जनों पेटी नकली शराब मिला है उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी कोडरमा जिले में जिला एवं बिहार पुलिस की कार्रवाई में बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद हुआ था.

यहां अलग-अलग जंगली ठिकानों में नकली शराब की फैक्ट्री चलने का खुलासा कई बार हो चुका है. बिहार में शराबबंदी के बाद यहां बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार कई वर्षों से चला आ रहा है. उक्त गोदाम मिराज खान का बताया जा रहा है, जबकि यहां शराब का कारोबार विशेषण बिशु साव नामक व्यक्ति कर रहा था. उक्त गोदाम से पूर्व में भी भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक बरामद किया गया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.