रोहतक : वोट के लिए इमोशनल होने लगे हैं दिग्गज नेता

रोहतक : वोट के लिए इमोशनल होने लगे हैं दिग्गज नेता-Panchayat Times
फाइल फोटो

रोहतक. जैसे-जैसे चुनाव चरम पर चढ़ रहा है, वैसे-वैसे रिश्ते नाते और नजदकियों की दुआई दे रहे हैं. यहां तक कि मुख्यमंत्री अपने पैतृक गांव में भावुक तक हो गए तो सोनीपत से चुनाव लड़ रहे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी रिश्ते नातों की दुआई दे रहे हैं.

दरअसल सोनीपत के गांव मटिंडू में पूर्व सीएम हुड्डा का ससुराल है. यही नहीं रोहतक लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र हुड्डा की मां आशा हुड्डा जनसभाओ में दीपेन्द्र हुड्डा को रोहतक का बेटा बता रही है. देखने वाली बात तो सतगामा की पंचायत में थी जब वोट मांगने इनेलो प्रत्याशी धर्मबीर फौजी पहुंचे. जब लोगों ने विरोध किया तो धर्मबीर फौजी पूरी तरह से भावुक हो गए और उनके साथ वोट मांगने गए समर्थक भी भावना में बहने लगे.काफी मान मनोबल के बाद इनेलो प्रत्याशी व उसके समर्थको को सांत्वना दी. यहां तक कि कई जगहो पर तो काम न होने को लेकर नेताओं को जमकर उलाहने भी दिए जा रहे हैं.

बादली विधानसभा क्षेत्र में तो कृषि मंत्री के सामने ही ग्रामीण ने जमकर भड़ास निकाली. यहां तक कि मारपीट की भी नौबत आ गई थी. यही हाल भाजपा प्रत्याशी अरविंद शर्मा के साथ गांव सुढाना में हुआ. इतना ही नहीं महम के एक गांव में मुख्यमंत्री की जनसभा के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र हुड्डा के पक्ष में नारे लगे तो कार्यकत्र्ता आपस में भीड़ गए. मतदान के अभी 12 दिन बाकी है, लेकिन हर रोज नए नए किस्से सामने आ रहे है, कहीं रिश्ते नाते निभाएं जा रहे है तो कई विकास न होने के उलाहने दिए जा रहे है.

कोसली विधानसभा के एक गांव में कांग्रेस प्रत्याशी से ग्रामीणों ने पूछा कि आखिर पांच साल कहा थे तो कांग्रेस प्रत्याशी के पास कोई जबाव नहीं था और जैसे तैसे मामला निपटाया. यहां पर भी रिश्ते नातो की दुआई दी गई. अपने बेटे के प्रचार में जुटी आशा हुड्डा भी जनसभाओं में बेटे को जनता का बेटा बता कर इमोशनल कार्ड खेला जा रहा है. साफ-साफ कह रही है कि जिस दिन दीपेन्द्र ने पहला चुनाव लड़ा था, उसी दिन बेटे को जनता को सौंप दिया था. अब बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल की करे तो सोमवार को गांव निंदाना में मुख्यमंत्री वोटों को लेकर भावुक भी हो गए. उन्होंने अपने दादा व पडदादा तक ग्रामीणों को याद दिलाई और वोट देने की अपील की.