बर्फबारी से बाधित सड़कों को जल्द बहाल करे लोनिवि : सीएम

झंडुता क्षेत्र को 40 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं की सौगात, मुख्यमंत्री ने आनलाइन किया उद्घाटन -Panchayat Times
साभार : ऑफिसियल फेसबुक जय राम ठाकुर

शिमला. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने लोक निर्माण विभाग (लोनिवि) को राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में बर्फबारी के कारण बाधित सभी सड़कों को शीघ्र बहाल करने के निर्देश दिए हैं ताकि लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. वह सोमवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी उपायुक्तों को राज्य के हिमपात प्रभावित क्षेत्रों में बाधित सभी आवश्यक सेवाओं को बहाल करने के निर्देश दिए गए है. जय राम ठाकुर ने कहा कि सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग को बर्फबारी के कारण प्रभावित क्षेत्रों में बाधित जलापूर्ति व्यवस्था को अति शीघ्र बहाल करने तथा हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड को विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित बनाए रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बर्फबारी के दौरान लोगों से सचेत रहने एवं सावधानी बरतने और सरकार और प्रशासन को सहयोग देने की अपील की.

उल्लेखनीय है कि बीते सात और आठ जनवरी को शिमला सहित पहाड़ी इलाकों में हुई भारी बर्फबारी से 1000 से अधिक सड़कें अवरुद्ध हो गई थीं. इस कारण आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ. अकेले शिमला जिला में 500 से अधिक सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई थी.