हिमाचल में कॉलेज गर्ल्स और बॉयज की कुश्ती

लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय में महिला एवं पुरूष वर्ग की प्रदेश इंटर कॉलेज कुश्ती

सुंदरनगर. महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय में महिला एवं पुरूष वर्ग की प्रदेश इंटर कॉलेज कुश्ती प्रतियोगिता बीते बुधवार को शुरू हुई. तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर के 40 कॉलेजों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. इस प्रतियोगिता में विभिन्न भार वर्गों में पुरूषों की 25 जबकि महिलाओं की 15 टीमें हिस्सा ले रही हैं.

प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री के ओएसडी शिशु धर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और प्रतियोगिता का विधिवत आगाज किया. कालेज प्रिंसिपल डॉ. पवन जंबाल ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह और टोपी पहनाकर सम्मानित किया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि शिशु धर्मा ने अपने संबोधन में प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों और युवा वर्ग से नशे से दूर रहने का आहवान करते हुए खेल को खेल भावना से खेलने को लेकर प्रेरित किया. उन्होंने कहा की एक समय था हिमाचल में कुश्ती खेल का नाम नहीं होता था लेकिन अब हरियाणा की तर्ज पर हिमाचल में भी कुश्ती का महत्व बढ़ा है और कुश्ती खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रयास कर रही है.

लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय में महिला एवं पुरूष वर्ग की प्रदेश इंटर कॉलेज कुश्ती

ये भी पढ़ें- सुंदरनगर में रैंप वॉक करते नजर आए मासूम और बुजुर्ग

प्रतियोगिता के पहले दिन हुए मैचों में 57किलोग्राम भारवर्ग में पहला मुकाबला राजकीय कॉलेज बिलासपुर के सूरज और राजकीय कॉलेज ऊना के सौरभ राणा के बीच हुआ. जिसमें सूरज ठाकुर ने जीत हासिल की. इसी वर्ग का एक अन्य मुकाबला हमीरपुर के राजीव कुमार व संजौली के हरदेश के बीच हुआ जिसमें संजौली के हरदेश ने जीत दर्ज की. नालागढ़ के सौरभ का मुकाबला सोलन के सूरज शर्मा के साथ हुआ. जिसमें सौरभ ने जीत हासिल की. इवनिंग कॉलेज शिमला के विपिन का मुकाबला शाहपुर के तेज सिंह के साथ हुआ जिसमें तेज सिंह ने जीत दर्ज की. महिला वर्ग का पहला मुकाबला कोटशेरा की राधा तथा नालागढ़ की सोनिया के बीच हुआ जिसमें कोटशेरा की राधा ने जीत दर्ज की.