पत्नी और 3 बच्चों को मारने की कोशिश के बाद व्यक्ति ने की आत्महत्या, पत्नी की भी मौत

पत्नी और 3 बच्चों को मारने की कोशिश के बाद व्यक्ति ने की आत्महत्या, पत्नी की भी मौत - Panchayat Times
प्रतीक चित्र

सरायकेला. जिले के गांव विरामचंद्रपुर में मंगलवार की सुबह दिल दहलाने वाली घटना घटी. गांव में एक युवक ने अपने पूरे परिवार को जान से मारने का प्रयास करने के बाद आत्महत्या कर ली. गंभीर रूप से घायल पत्नी की मौत हो गयी, जबकि घायल तीन बच्चाेंं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गांव में ही खेती-बाड़ी करता था काम

ग्रामीणों ने बताया क‍ि राजन तियू गांव में ही खेती-बाड़ी करता था. इधर कुछ दिनों से उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं थी. वह तीन बच्चाेंं और पत्नी के साथ रहता था. मंगलवार की सुबह पड़ोसियों ने बच्‍चों के रोने की आवाज सुनी तो दौड़कर उसके घर गये लेकिन कमरे का दरवाजा अंदर से बंद है. लोगों ने दरवाजा खोलने की कोशिश की पर सफल नहीं हुए. उसके बाद कुछ लोग छप्‍पर तोड़कर कमरे में दाखिल हुए. राजन की पत्‍नी और बच्‍चे लहूलुहान थे. ग्रामीणों ने राज को काबू में करने की कोशिश की तो वह दरवाजा खोलकर बाहर निकल आया और लोगों को भुजाली दिखाकर दौड़ाने लगा.

ग्रामीणों ने बताया कि राजन कुछ देर बाद फ‍िर कमरे में गया और अंदर से कमरा बंद कर खुद को भुजाली मारकर घायल कर लिया. लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरा खोल कर घायलों को निकाला. पुलिस ने सभी घायलों को जमशेदपुर के एमजीएम अस्‍पताल पहुंचाया. घायल राजन तियू और उसकी पत्नी बुधनी तियू की मौत हो गई. छह वर्ष की बेटी अनिता और पांच वर्ष की सुनीता की हालत गंभीर बनी हुई है. साढ़े तीन साल के बेटे शिव की हालत ठीक है और उसे सरायकेला सदर अस्‍पताल में रखा गया है.

सरायकेला थाना प्रभारी नवीन प्रकाश पांडेय ने बताया कि विरामचंद्रपुर गांव के राजन तियू ने मंगलवार अहले सुबह भुजाली से वार कर पहले अपनी पत्‍नी बुधनी तियू को गंभीर रूप से जख्‍मी कर दिया. इसके बाद बेटी अनिता तियू, सुनीता तियू और बेटे शिव को भी घायल कर दिया. इसके बाद खुद को भी भुजाली से घायल कर लिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना के कारणों  का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है, जिस कारण राजन ने इतना बड़ा कदम उठाया.

पड़ोसियों ने बताया कि राजन ने सोमवार शाम ही अपने भाई की बहू से कहा था कि उसे बहुत डर लग रहा है, ऐसा लगता है कि कोई उसे मार देगा. रात में उसने सामान्‍य तरीके से खाना खाया और सो गया.लोगों को समझ में नहीं आ रहा कि उसने ऐसा कदम क्‍यों उठाया. जबकि वह अपने बच्‍चों से बेहद प्‍यार करता था.