मंडी की संगीता पटियाल बनी अंतरराष्ट्रीय वुशु कोच

मंडी की संगीता पटियाल बनी अंतरराष्ट्रीय वुशु कोच-Panchayat Times
संगीता

मंडी.  मंडी की बेटी संगीता पटेल अंतरराष्ट्रीय वुशु कोच बनकर प्रदेश और देश का नाम रौशन कर रही है. मंडी जिला मुख्यालय के पुरानी मंडी निवासी नरेश चंद और कुसुमलता की बेटी संगीता पटियाल ने हाल ही में 5 से 10 सितंबर तक इटली में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय कोच प्रशिक्षण कोच में भाग लिया. संगीता जो वर्तमान में देश के सबसे बड़े खेल प्रशिक्षण केंद्र पटियाला में वुशु की सहायक कोच के पद पर सेवारत है. संगीता अपनी इस सफलता का श्रेय अपने परिवारजनों के अलावा अपने प्रशिक्षकों को भी देती है.

इससे पूर्व वर्ष 2009 में भी संगीता ने बुडापेस्ट हंगरी में अंतर्राष्ट्रीय कोचिंग कोर्स किया था. जिसमें उसकी उपलब्धियों को देखते हुए स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया था. संगीता का कहना है कि वह अपनी मेहनत के दम पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश प्रदेश का नाम रोशन करती रहेगी. संगीता ने मंडी शहर से वुशु का प्रशिक्षण हासिल किया अब उसकी उड़ान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हो गई है.

संगीता अपनी इन सभी उपलब्धियों के लिए अपने माता पिता, भाई बहन, पति और भारतीय वुशु संघ के अध्यक्ष भूपेंद्र बाजवा, सचिव सोहित अहमद, हिमाचल वुशु संघ के सचिव पीएन आजाद, रवि प्रकाश त्रिपाठी, मुख्य कोच राष्ट्रीय खेल केंद्र पटियाला शंभु सेठ तथा अपने प्रथम कोच राजकुमार परमार एवं पूर्ण चंद का आभार व्यक्त किया है.

इधर, संगीता की इन उपलब्धियों को देखते हुए क्षत्रीय संघ सुंदरनगर ने उसे सम्मानित करने का निर्णय लिया है. क्षत्रीय संघ के संस्थापक साहित्यकार संस्कृति कर्मी कृष्ण चंद्र महादेविया और जितेंद्र पहलवान का कहना है, कि संगीता जा मंडी की बेटी है, उसकी इस उपलब्धी के लिए संघ उसे आने वाले समय में गरीमापूर्ण समारोह का आयोजन कर सम्मानित करेगा.