मनोहर लाल आज गुजरात में रखेंगे हरियाणा भवन की आधारशिला

आतंकवाद को कंट्रोल करने के लिए जो आवश्यक होगा किया जाएगा : मनोहर लाल-Panchayat Times
मुख्यमंत्री मनोहर लाल

चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 19 से 22 जनवरी, 2019 तक गुजरात एवं उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान 19 जनवरी को वह नर्मदा (गुजरात) में बनाए जाने वाले हरियाणा भवन की आधारशिला रखेंगे. 20 जनवरी को गांधीनगर में आयोजित ‘वाईब्रेंट गुजरात ग्लोबल सम्मिट 2019’ में एवं 21 जनवरी को वाराणसी में आयोजित युवा प्रवासी भारतीय दिवस में भाग लेंगे. इसके साथ ही 22 जनवरी को प्रयागराज में महाकुंभ का दौरा करेंगे.

मनोहर लाल आज गुजरात में रखेंगे हरियाणा भवन की आधारशिला-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

शुक्रवार को मुख्यमंत्री के गुजरात एवं उत्तर प्रदेश के दौरे की विस्तृत जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि 19 जनवरी को दोपहर एक बजे नर्मदा में हरियाणा भवन की आधारशिला रखने के बाद, वह विश्व की सबसे ऊंची सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ और संग्रहालय का दौरा करेंगे. इसके बाद, इसी दिन शाम को 6.30 बजे मुख्यमंत्री अहमदाबाद में साबरमती नदी के तट पर निदेशक, आईएनडीईएक्सबी कि ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और रात्रि 8.00 बजे उन कि ओर से गुजरात में बसे हरियाणा मूल के उद्योगपतियों के लिए रात्रि भोज का आयोजन किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने सेफ मैराथन ‘रन फॉर रोड’ सेफ्टी को दिखाई हरी झंडी

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री 20 जनवरी को प्रात: 9.30 बजे गांधीनगर (गुजरात) में आयोजित ‘वाईब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2019’ में हरियाणा राज्य सम्मेलन में भाग लेंगे. इस अवसर पर लगाई गई प्रदर्शनी में हरियाणा राज्य मंडप का दौरा करेंगे. प्रदर्शनी के दौरे के उपरांत मुख्यमंत्री उद्योगपतियों के साथ वन-ऑन-वन मीटिंग करेंगे और मीटिंग के उपरांत दांडी कुटीर-गांधी संग्रहालय का दौरा करेंगे.

सुषमा स्वराज से करेंगे भेंट

मुख्यमंत्री 20 जनवरी को सायं 6.00 बजे वाराणसी (उत्तरप्रदेश) में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भेंट करेंगे और भेंट के बाद में मुख्यमंत्री प्रतिष्ठित एचएनआई (हाई नेट वर्थ इंडविजुअल) से वन-टू-वन मीटिंग करेंगे. इसके अतिरिक्त, मुख्यमंत्री 21 जनवरी को प्रात: 9.30 बजे वाराणसी में आयोजित युवा प्रवासी भारतीय दिवस में भाग भी लेंगे. युवा प्रवासी भारतीय दिवस के अवसर पर लगाए गए हरियाणा राज्य मंडप का दौरा करेंगे.

मनोहर लाल आज को गुजरात में रखेंगे हरियाणा भवन की आधारशिला
साभार इंटरनेट

इसके उपरांत, मुख्यमंत्री फ्रेंकोफोन (जीओपीआईओ) के शिष्टमंडल से भेंट करेंगे और गैर-हरियाणवी लोगों से परस्पर बातचीत करेंगे. इसके बाद जहां पर युवा प्रवासी भारतीय दिवस आयोजित किया जाएगा, में प्रतिष्ठित एचएनआई से वन-टू-वन मीटिंग करेंगे.