हिमाचल के कई जिलों में इस दिन होगी भारी बर्फबारी

हिमाचल के कई जिलों में इस दिन होगी भारी बर्फबारी-Panchayat Times
साभार इंटरनेट
शिमला. राजधानी शिमला सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में छह से आठ नवम्बर तक तेज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. मौसम विभाग ने छह और सात नवम्बर को राज्य के मध्यवर्ती क्षेत्रों में भारी बारिश, ओलावृष्टि और आसामानी बिजली की चेतावनी जारी की है.
छह नवंबर के लिए येलो, जबकि सात नवम्बर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने यह अलर्ट शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा, सोलन और सिरमौर जिलों के लिए जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने सोमवार को बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क बना रहेगा.
इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव आएगा. छह, सात और आठ नवंबर को समूचे प्रदेश में मौसम खराब रहेगा. मध्य पर्वतीय इलाकों में छह को भारी बारिश, ओलावृष्टि के साथ आसमानी बिजली गिरने की संभावना के मददेनजर येलो जबकि सात नवंबर को रेड अलर्ट जारी किया गया है. नौ नवंबर से मौसम साफ हो जाएगा.
उन्होंने बताया कि पर्वतीय क्षेत्रों में ठंड का असर बढ़ रहा है.
लाहौल-स्पीति का जिला मुख्यालय केलंग राज्य में सबसे ठंडा स्थल रहा, जहां न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा कल्पा में न्यूनतम तापमान 2.5, मनाली में 4.4, कुफरी में 6.5, डल्हौजी में 6.7, शिमला में 8.9, पालमपुर एवं सोलन में 9.5, भुंतर में 10, चंबा में 10.3, सुंदरनगर में 11.4, कांगड़ा में 13.5, उना में 14, धर्मशाला में 14.4, मंडी, बिलासपुर में 15 और हमीरपुर में 15.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.