नाबालिग बनी मां,तीन साल पहले भागकर की थी शादी

नाबालिग बनी मां,तीन साल पहले भागकर की थी शादी - Panchayat Times
प्रतीक चित्र

शिमला. तीन साल पहले शिमला से भगाकर ले जाई गई नाबालिग को पुलिस ने बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है. नाबालिग लड़की की डेढ़ साल की बच्ची है. नाबालिग को भगाकर ले जाने वाला आरोपी युवक अभी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है. पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध दुष्कर्म, किडनैपिंग सहित अन्य आपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज किया है, वहीं पोक्सो एक्ट भी लगाया गया है.

मामले के अनुसार राजिन्दर कुमार नामक युवक जनवरी-2017 में 14 वर्षीय नाबालिग को भगा ले गया. वह पीड़िता के पड़ोस में रहता था और मूलतः उत्तराखंड के उत्तरकाशी का निवासी है। दोनों ने मंदिर में शादी की और अज्ञात स्थान पर रहने लगे. 22 जनवरी 2017 को लड़की की मां ने बिटिया की गुमशुदगी की शिकायत सदर थाना में दर्ज करवाई थी. इसके बाद से ही पुलिस आरोपित और लड़की की तलाश में लगी थी. उत्तरकाशी में शिमला पुलिस ने पीड़िता को ढूंढ निकाला और शुक्रवार को परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

पीड़िता अभी भी नाबालिग है. उसकी मां ने शिकायत में कहा है कि राजेन्द्र ने उसकी नाबालिग बिटिया को भगाने के बाद शादी रचाई और अब उसकी डेढ़ वर्ष की लड़की है. राजेन्द्र उसकी बेटी को जान से मारने की धमकी दे रहा है.

डीएसपी हेडक्वार्टर प्रमोद शुक्ला ने शुक्रवार को बताया कि आरोपित के विरुद्ध आईपीसी की धाराओं 376, 363, 366, 506 और 3/4 पॉक्सो एक्ट के तहत तहत केस दर्ज है और उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.

माध्यमPT DESK
शेयर करें