जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी मुख्यमंत्री रघुवर दास

जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी मुख्यमंत्री रघुवर दास-Panchayat Times

रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि नक्सली झारखंड में आखिरी सांस ले रहे हैं. सीएम रघुवर दस ने कहा, हम तभी आराम से बैठेंगे जब हम नक्सलवाद को पूरी तरह से मिटा देंगे.

हमारे जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हमेशा खड़ी रहेगी. सीएम रघुवर दास ने गुरुवार को नक्सलियों को कड़ी चेतावनी देते हुए यहां कहा कि राज्य में अंतिम सांस ले रहे उग्रवादी आत्मसमर्पण करें, अन्यथा उन्हें पाताल से भी ढूंढ़कर मार दिया जाएगा. मुख्यमंत्री दास ने कहा, ”हमें भयमुक्त झारखण्ड बनाना है, इस कार्य में जो बाधक होगा, उससे सख्ती से निपटा जाएगा”. उग्रवादी राज्य के विकास कार्य के बाधक हैं.

सूबे की राजधानी रांची के दशम इलाके में शुक्रवार तड़के 4 बजे सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद हो गए. कुछ जवान घायल भी बताए जा रहे हैं. घायल जवानों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतक जवानों के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए रिम्‍स लाया गया है. इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी के बाद लगातार ऑपरेशन जारी है. इसी दौरान शुक्रवार तड़के ये मुठभेड़ हुई.

अंतिम सांसें ले रहे नक्सली

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को रांची-खूंटी जिला के सीमा क्षेत्र में नक्‍सलियों की गतिविधियां की गुप्‍त सूचना मिली थी. इसके बाद झारखंड जगुआर की एक टीम को ऑपरेशन के लिए भेजा गया. शुक्रवार तड़के नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में एक जवान घटनास्‍थल पर ही शहीद हो गए. वहीं एक अन्य जवान को गंभीर रूप से घायल स्थिति में अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.