चुनाव लड़ने को तैयार हैं मेयर आशा लकड़ा, गिनाईं चार सालों की उपलब्धियां

रांची. मेयर आशा लकड़ा ने दोबारा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. सोमवार को अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि पार्टी का निर्णय सिर आंखों पर होगा. अगर पार्टी उन्हें दोबारा चुनाव मैदान में उतारती है, तो इसके लिए वे पूरी तरह तैयार हैं.

अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि 1938 चापाकल, 721 मिनी एचवाइडीटी और 176 एचवाइडीटी लगवाये गए हैं. उन्होंने कहा कि हर वार्ड में पानी पहुंचाने के लिए 65 टैंकरों की खरीदारी की गयी है.

उन्होंने कहा, “जब मैं चुनाव जीतकर आयी, तब पूरे शहर की सफाई व्यवस्था ठप थी. महापौर बनने के बाद इन कार्यों में काफी सुधार हुआ. जगह-जगह कचरा ट्रांसफर स्टेशन बने. डोर-टू-डोर कचरे का उठाव भी नियमित हुआ. ऐसी ही कई समस्याओं को दुरुस्त करने के लिए उन्होंने निजी स्तर पर काफी प्रयास किया और उसके सकारात्मक परिणाम भी दिख रहे हैं.” उन्होंने चार साल के कार्यकाल को लोगों के बीच ले जाने की बात कही है.

मेयर लकड़ा ने कहा कि आवास योजना के तहत पांचों स्लमों में 1565 आवासों का निर्माण चल रहा है; इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 13,497 आवासों को बनाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि 31,705 घरों में शौचालय, चौक चौराहों पर 85 मॉडयूलर टॉयलेट व 67 शौचालय बनवाये गए हैं. शहर में 32,000 एलइडी लाइट व चौक चौराहों पर हाइमास्ट लाइट लगाये गए हैं. उन्होंने कहा कि हर वार्ड में वार्ड कार्यालय सह सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है.