संस्कृति मंत्री दयालदास बघेल से मंत्रालय में मिले पंच-सरपंच

दयालदास बघेल संस्कृति मंत्री दयालदास बघेल से मंत्रालय में मिले पंच-सरपंच

रायपुर. संस्कृति, पर्यटन एवं सहकारिता मंत्री दयालदास बघेल से हमर छत्तीसगढ़ योजना में अध्ययन भ्रमण पर आए बेमेतरा के पंचायत प्रतिनिधियों ने मंत्रालय में सौजन्य मुलाकात की. योजना के तहत बेमेतरा जिले के 154 प्रतिनिधि अध्ययन प्रवास पर रायपुर आए हुए थे. पंच-सरपंच मंत्रालय भ्रमण के दौरान सहकारिता मंत्री दयालदास बघेल के कार्यालय में पहुंचे और उनसे मुलाकात की.

संस्कृति मंत्री दयालदास बघेल ने पंचायत प्रतिनिधियों से उनके अध्ययन भ्रमण के अनुभव जाने. उन्होंने पंच-सरपंचों को हमर छत्तीसगढ़ योजना के उद्देश्यों और खासियतों की जानकारी दी. बघेल ने उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गांरटी योजना और प्रधानमंत्री उज्जवला योजना जैसी अनेक योजनाओं के बारे में बताया. उन्होंने इन योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने कहा.

संस्कृति मंत्री ने पंचायत प्रतिनिधियों से सरंपच से लेकर अपने मंत्री बनने तक का सफर भी साझा किया. उन्होंने बताया कि सरपंच बनने के बाद आगे उन्हें विधायक और मंत्री बनने का अवसर मिला. उन्होंने कहा कि पंचायतों में अच्छा काम कर जनप्रतिनिधि अपनी पहचान बना सकते हैं और भविष्य में विधानसभा या संसद तक पहुंच सकते हैं. बघेल ने पंच-सरपंचों से गांवों में चल रहे विकास कार्यों की भी जानकारी ली.