जानें, डॉ. पवन सैनी ने मुख्यमंत्री का क्यों जताया आभार

मंडी जिले में होगा हवाईअड्डे का निर्माण, केंद्र सरकार ने दी स्वीकृतिPanchayat Times
प्रतीक चित्र

कुरुक्षेत्र (हरियाणा). लाडवा विधायक डॉ. पवन सैनी ने गांव सौंटी में हवाई अड्डा बनाने के प्रस्ताव कोमुख्यमंत्री मनोहर लाल की ओर से स्वीकृति दिए जाने पर उनका आभार जताया है. डॉ.पवन सैनी ने हवाई अड्डा बनाए जाने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि इससे लाडवा हलके के लोगों को जहां रोजगार मिलेगा, वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाडवा हलके को एक नई पहचान मिलेगी.

इसका सारा श्रेय प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जाता है, जिन्होंने अपने अथक प्रयासों से लाडवा के सौंटी में हवाई अड्डा बनाने की दिशा में केंद्रीय विमानन विभाग सेस्वीकृति दिलाने का काम किया. वह सोमवार को पिपली में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. डॉ. पवन सैनी ने कहा कि कुरुक्षेत्र को विश्व मानचित्र पर लाने के लिए इस क्षेत्र में हवाई अड्डा बनाया जाना अति आवश्यक था.

कुरुक्षेत्र की ऐतिहासिक भूमि पर सूर्यग्रहण के अवसर पर देश विदेश से पर्यटक और श्रद्धालु ब्रह्मसरोवर में पुण्य प्राप्त करने केउद्देश्य से डुबकी लगाने के लिए आते हैं, वहीं अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के दौरान भी देश और विदेश से पर्यटक शामिल होते हैं. पर्यटकों के लिए कुरुक्षेत्र में हवाई अड्डा बनाया जाना लाजिमी माना जा रहा था. जो मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से सिरे चढ़ पाया है.

उन्होंने बताया कि विधायक बनने के बाद से उन्होंने हमेशा लाडवा केगांव सौंटी में हवाई अड्डा बनाने की मांग उठाई है. विधानसभा में बजट सत्र 2018 के दौरान भी उन्होंने गांव सौंटी के जंगल में हवाई पट्टी बनाने की मांग को पुरजोर ढंग से उठाया था. विधानसभा में मांग उठाने के अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर भी लाडवा क्षेत्र में हवाई अड्डा बनाने के लिए अनुरोध किया था.

उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र भारत की आध्यात्मिक राजधानी है. विश्व के कोने कोने से श्रद्धालु ये सोच लेकर चलता है कि मैं कुरुक्षेत्र में जाउंगा, मैं ब्रह्मसरोवर में स्नान करुंगा, इसके मात्र सोचने से ही व्यक्ति पुण्य का भागी बनता है और धार्मिक ग्रंथों में भी यह वर्णन है कि कुरुक्षेत्र जाने के मन में धारण करने से उसके सभी मनोरथ पूरे होते हैं. ऐसे में विश्व के कोने कोने में बैठे श्रद्धालुओं को कुरुक्षेत्र की धर्मनगरी में लाने के लिए यहां पर हवाई अड्डा बनाया जाना जरूरी समझा जा रहा था. अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लाडवा के सौंटी गांव में हवाई अड्डा बनाने की मांग को पूरा करके लाडवा हलके के लोगों को नई सौगात देने का काम किया है. जिसके लिए लाडवा की जनता उनकी आभारी रहेगी.