दल विरोधी गतिविधियों के आरोप में विधायक प्रदीप यादव झाविमो से निष्कासित

दल विरोधी गतिविधियों के आरोप में विधायक प्रदीप यादव झाविमो से निष्कासित - Panchayat Times

रांची. झारखंड विकास मोर्चा ने दल विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में विधायक प्रदीप यादव को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है. झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह ने आज रांची में संवाददाता सम्मेलन में बताया गया कि पार्टी की नीति-सिद्धांतों को दरकिनार करते हुए प्रदीप यादव की ओर से हाल के दिनों में कई संगठन विरोधी कदम उठाये जा रहे थे.

दल विरोधी गतिविधियों के आरोप में विधायक प्रदीप यादव झाविमो से निष्कासित - Panchayat Times

उन्होंने बताया कि पार्टी की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में लिये गये निर्णय के खिलाफ जाकर उन्होंने सीएए और एनआरसी के विरोध में आयोजित सभा में हिस्सा लिया और नई दिल्ली जाकर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से मुलाकात की.

उन्होंने बताया कि इस तरह की अनुशासनहीनता का मामला सामने आने के बाद केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के निर्देश पर 4 फरवरी को दोपहर एक बजे उन्हें कारण बताओ नोटिस भेज कर 48 घंटे के अंदर जवाब देने का निर्देश दिया गया था, लेकिन निर्धारित समय सीमा समाप्त हो जाने के बावजूद प्रदीप यादव की ओर से कोई जवाब नहीं भेजा गया, जिसके बाद उन्हें बाबूलाल मरांडी के निर्देश पर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित करने का फैसला लिया गया.

गौरतलब है कि इसी तरह से झाविमो के दूसरे विधायक बंधु तिर्की को भी संगठन से निष्कासित किया जा चुका है और अब बाबूलाल मरांडी के भाजपा में शामिल होने का रास्ता तय हो गया है.