हमने की सिंचाई व्यवस्था, राहुल को किसानों की पीड़ा का ज्ञान नहीं : मोदी

हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर मंगलवार सुबह चुनावी सभा में प्रधानमंत्री मोदी...

हनुमानगढ़. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश के सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी ही उनका नसीब हैं और वह उनका भाग्य बदलने के लिए प्रयासरत हैं. हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर मंगलवार सुबह चुनावी सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक कर देश की सुरक्षा मजबूत करने को भी अपनी सरकार की उपलब्धि बताया. प्रधानमंत्री मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर और किसानों के कर्ज माफी को अपनी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया. उन्होंने सभा में किसानों की उपेक्षा के लिए कांग्रेस की आलोचना की तथा उनको उर्जादाता बनाने की घोषणा भी की.

हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर मंगलवार सुबह चुनावी सभा में प्रधानमंत्री मोदी...

ये भी पढ़ें- राजस्थान विधानसभा की वह 10 सीटें, जिनपर देशभर की हैं निगाहें

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्ज माफी नहीं कर किसानों की हमेशा अनदेखी की. मोदी ने कहा कि राजस्थान और पंजाब सहित केंद्र में कांग्रेस सरकार होते हुए भी यहां के किसानों के लिए सिंचाई पानी की सही व्यवस्था नहीं कर पाई जबकि भाजपा सरकार ने इस पर सर्वोच्च प्राथमिकता दी है तथा सिंचाई तंत्र को सुधारने का काम किया है. मोदी ने अपने चिर परिचित अंदाज में राहुल गांधी को नामदार बताया तथा किसानों की किसी भी समस्या या पीड़ा का उनको ज्ञान नहीं होने की बात भी कही.

पार्टी की सभा में उन्होंने अपनी पार्टी के हनुमानगढ़, नोहर, संगरिया, पीलीबंगा और भादरा के प्रत्याशियों को समर्थन देने का आग्रह किया. प्रधानमंत्री मोदी ने भाषण की शुरुआत राम राम और स्थानीय आस्था का प्रतीक जय भद्रकाली माता के साथ किया. उन्होंने हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिले को स्वामी केशवानंद की कर्म स्थली और सिंधु घाटी सभ्यता का प्रतीक मानते हुए इस क्षेत्र का विशेष महत्व बताया.