छत्तीसगढ़ के चुनावी समर में आज मोदी-राहुल आमने-सामने

छत्तीसगढ़ के चुनावी समर में आज मोदी-राहुल आमने-सामने
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

रायपुर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव बीजेपी और कांग्रेस की प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है. पहले चरण में 12 नवम्बर को 18 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. छत्तीसगढ़ चुनाव प्रचार के लिए पहली बार आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जगदलपुर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे, तो राहुल गांधी कांकेर और राजनांदगांव में चुनाव प्रचार करेंगे.

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव से तीन दिन पहले चुनाव प्रचार को लेकर दोनों पार्टियां प्रचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं इसलिए चुनावी प्रचार की दृष्टि से शुक्रवार और शनिवार का दिन बेहद अहम होने वाला है. भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री जनसभा के जरिये मतदाता को साधने के लिए जगदलपुर में जनसभा करेंगे और चुनावी रण में दाव पर लगी पहले चरण के मतदान में मुख्यमंत्री की सीट सहित अन्य प्रत्याशियों की नैईया पार लगाएंगे. वहीं राहुल गांधी चुनावी सभा के साथ ही रोड शो भी करेंगे.

नए प्रचार वाहन से राहुल गांधी करेंगे रोड शो

छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है. कांग्रेस के छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजीव भवन पर प्रचार वाहन पहुंच गया है. इसी प्रचार वाहन में बैठकर राहुल गांधी राजनांदगांव में रोड शो करेंगें. कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि प्रचार वाहन पर लिखा स्लोगन गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ जनता में विश्वास का निर्माण करने में अहम भूमिका निभाएगा. आपको बता दें कि आज से राहुल गांधी दो दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं. त्रिवेदी ने कहा कि प्रचार वाहन में स्पष्ट रूप से लिखा है वक्त है बदलाव का मतलब साफ है कि छत्तीसगढ़ में परिवर्तन आएगा और कांग्रेस की सरकार बनेगी.

राहुल गांधी के दौरे को लेकर कांग्रेस कोई भी कसर छोड़ना नही चाहती. त्रिवेदी ने बताया कि प्रचार वाहन की छत रोड शो के दौरान खुल जाएगी जिससे राहुल गांधी और कांग्रेस के बड़े नेता गाड़ी से ही जनता का अभिवादन स्वीकार कर पाएंगें. अब देखना दिलचस्प होगा कि राजनांदगांव में राहुल गांधी का रोड शो कांग्रेस प्रत्याशी करूणा शुक्ला को जीत दिला पाता है या नहीं. राजनांदगांव सीएम रमन सिंह का गढ़ है और वर्तमान में रमन सिंह राजनांदगांव से विधायक भी हैं.

प्रचार वाहन के बारे में बताते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता धनन्जय ठाकुर बताते हैं कि कांग्रेस का प्रचार वाहन प्रदेश में परिवर्तन का संदेश देगा, वक्त है बदलाव का स्लोगन जनता और कांग्रेस की मुहिम में ताकत बढ़ाने का काम करेगा. महिलाएं और युवा वर्ग प्रचार वाहन का बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं. धनन्जय सिंह ने बताया कि गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का मतलब साफ है कि हमारे पुरखों का जो सपना था, वो पिछले 15 सालों में पूरा नही हुआ.