ऐतिहासिक जीत के बाद लोगों का धन्यवाद करने काशी पहुंचे मोदी

ऐतिहासिक जीत के बाद लोगों का धन्यवाद करने काशी पहुंचे मोदी-Panchayat Times
योगी आदित्यनाथ नरेन्द्र मोदी के कंधे पर दुपट्टा रखकर अभिवादन करते हुए

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद सोमवार को पहली बार काशी पहुंचने पर पीएम नरेन्द्र मोदी का राज्यपाल रामनाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबतपुर एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया.

एयरपोर्ट के एप्रन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जैसे ही सेना के विशेष विमान से उतरे वहां पहले से मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,राज्यपाल रामनाईक ने आगे बढ़कर अगवानी की. राज्यपाल रामनाईक ने प्रधानमंत्री को दुपट्टा कंधे पर रखकर उनका अभिवादन किया.

बता दें कि वाराणसी से लोकसभा चुनाव 4.79 लाख वोटों के अंतर से जीतने के बाद मोदी की अपने निर्वाचन क्षेत्र की यह पहली यात्रा है. उन्होंने न केवल अपनी सीट बचाए रखी बल्कि उन्होंने जीत का अंतर भी 2014 के चुनाव की तुलना में करीब एक लाख वोट बढ़ा.

इसके बाद प्रधानमंत्री का स्वागत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा.महेन्द्रनाथ पांडेय,महापौर मुदुला जायसवाल,जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर,राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी,पार्टी विधायकों,पदाधिकारियों के साथ जिला प्रशासन के अफसरों ने कतार बद्ध होकर किया. पीएम लोगों का आभार जताने के साथ बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे. इसके बाद बड़ालालपुर स्थित टीएफसी के सभागार में आयोजित कार्यकर्ता समागम में सेक्टर स्तर के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे.

गुरुवार को पीएम लेंगे शपथ

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को राष्ट्रपति भवन में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. उनके बाद मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी. राष्ट्रपति भवन ने रविवार को यह जानकारी दी. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री एवं मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायेंगे. ” गौरतलब है कि राष्ट्रपति ने शनिवार को भाजपा और एनडी संसदीय दल नेता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नामित करते हुए केंद्र में नयी सरकार बनाने का न्यौता दिया था.