भाकपा माओवादी का जोनल कमांडर कुंदन यादव गिरफ्तार

भाकपा माओवादी का जोनल कमांडर कुंदन यादव को सीआरपीएफ...

रांची. दस लाख रुपये का इनामी भाकपा माओवादी का जोनल कमांडर कुंदन यादव को सीआरपीएफ (सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स) और बिहार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. झारखंड के पलामू जिला के एसपी इंद्रजीत महथा ने मंगलवार को बताया कि कुंदन झारखंड के पलामू जिला के मनातू थाना क्षेत्र के अदौरिया गांव का रहने वाला है. इसके साथ ही झारखंड-बिहार में कई बड़े नक्सली हमले का आरोपी है. कुंदन यादव को सीआरपीएफ और बिहार पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर बिहार के गया जिले के आमस इलाके से गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें- क्या 2018 झारखंड में माओवाद का आखिरी साल साबित होगा ?

उन्होंने बताया कि कुंदन यादव बिहार में आमस के इलाके में पत्नी का इलाज करवाने गया था. इसी दौरान उसे गिरफ्तार किया गया. कुंदन की गिरफ्तारी से प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी को बड़ा झटका लगा है. बहुत जल्द पलामू पुलिस उसे रिमांड पर लेगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल पलामू पुलिस की एक टीम गया पहुंचकर पूछताछ के लिए कैंप कर रही है.

डेढ़ साल पहले झारखंड पुलिस ने एक करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की थी

झारखंड पुलिस ने करीब डेढ़ साल पहले उसकी एक करोड़ रुपये से भी अधिक की संपति जब्त की थी. कुंदन यादव झारखंड-बिहार में कई बड़े नक्सल हमले का आरोपी है. कुंदन माओवादियों के मध्य जोन का बड़ा कमांडर है. कुंदन यादव जून 2016 में गया और औरंगाबाद में कोबरा बटालियन पर हमले का मुख्य आरोपी है. इस हमले में कोबरा बटालियन के 10 जवान शहीद हुए थे. इसके साथ ही कुंदन माओवादियों के लिए लैंड माइंस और हथियार का एक्सपर्ट था.