सांसद वरुण गांधी ने युवा संवाद में युवाओं की हौसला अफजाई की

रांची. लायंस क्लब सेंट्रल के तत्वावधान में शुक्रवार को करमटोली चौक स्थित सेलिब्रेशन सम्सभागार में सामाजिक बदलाव में युवाओं की भूमिका को लेकर युवा संवाद का आयोजन किया गया. इसमें सांसद वरूण गांधी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए. उन्होंने युवाओं में उत्साह भरते हुए कहा कि युवा अपने आप को अकेला नहीं समझे. युवा देश का भविष्य हैं, अपने उत्साह और उर्जा को व्यर्थ में जाया नहीं करें. देशहित में कार्य करें. देश को आगे ले जोने की अपनी जिम्मेवारी को समझें.

 महिलाओं के हाथों होगा झारखंड का विकास : रघुवर दास

 उन्होंने राजनीतिक पार्टियों से अपील की कि युवाओंपर भरोसा कर उन्हें राजनीति में अधिक से अधिक हिस्सेदारी दें. उन्होंने कहा कि युवाओं को लोकसभा और राज्य के विधानसभाओं में अधिक से अधिक टिकट देकर उनकी भागेदारी बढ़ायी जाए. युवाओं के कंधों पर भी देश को आगे ले जाने की भार सौंपना जरुरी है. उन्होंने युवाओं को आंदोलित करते हुए कहा कि आज के दौर में शिक्षा बहुत जरुरी है. शिक्षा से दशा और दिशा दोनों बदला जा सकता है. युवाओं को इस दौर में शिक्षित होना जरुरी है. कोई भी युवा शिक्षा से वंचित नही रहें, इसका भी ख्याल रखें.

 

इस मौके पर बीसीसीआई के संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी, महिला आयोग झारखंड की पूर्व अध्यक्ष महुआ मांजी, रांची युनिवर्सिटी की प्रो वाइस चांसलर कामिनी कुमार, चेंबर अघ्यक्ष रंजीत गाड़ोदिया, बार काउसिंल रांची के महासचिव संजय विद्रोही, रांची प्रेस क्लब के सचिव शंभुनाथ चौधरी सहित कई अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार व्यक्त किए.