मिसेज राजस्थान प्रीति मीणा मिसेज इंडिया यूनिवर्स में पहुंची

प्रीति मीणा का चुनाव मिसेज इंडिया यूनिवर्स में हुआ- Panchayat Times

जयपुर. मिसेज राजस्थान 2018 की विजेता रही प्रीति मीणा का चुनाव मिसेज इंडिया यूनिवर्स में हुआ है. प्रथम आदिवासी महिला प्रीति मीणा पुणे मे अगले महीने आयोजित होने वाले मिसेज इंडिया यूनिवर्स में राजस्थान को रिप्रजेंट करेंगी. इसमें विभिन्न कैटेगरी में देश के अलग-अलग राज्यों और शहरों से आए प्रतिभागी अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे.

प्रीति मीना का चुनाव मिसेज इंडिया यूनिवर्स - Panchayat Times प्रीति मीना का चुनाव मिसेज इंडिया यूनिवर्स - Panchayat Times

प्रीति मीणा के पति बीएस मीना दिल्ली में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं. प्रीति अपने जुड़वां बच्चों समेत परिवार की जिम्मेदारियों को निभाते हुए सभी उपलब्धियां हासिल की हैं. प्रीति ने बताया कि वो महिलाओं को ये मैसेज देना चहती हैं कि अगर आप कोई सपना देखती हैं और आप उन सपनों को पूरा करना चाहती हैं तो आपको कोई भी नही रोक सकता चाहे आप पर कितनी ही जिम्मेदारियां क्यों ना हो.

ये भी पढ़ें – जयपुर की लाइफलाइन को पुनर्जीवित करने का संकल्प पूरा : वसुन्धरा राजे

प्रीति मीना का चुनाव मिसेज इंडिया यूनिवर्स - Panchayat Times

प्रीति मॉडलिंग के क्षेत्र में ही नहीं, बल्कि स्टडी में भी हमेशा अव्वल रही हैं. 12वीं से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन तक टॉपर रही हैं. उन्होंने बताया कि जब वो छोटी थी तब मिस इंडिया, मिस यूनिवर्स के शो देखकर ये सपना देखा था कि कभी वे भी मिस इंडिया, मिस यूनिवर्स बनकर देश का व समाज का नाम रोशन करूंगी. इसी सपने ने उन्हें चेन की नींद सोने नही दिया. प्रीति मिसेज राजस्थान 2018 की विजेता रही हैं तथा तभी से बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ, महिला अत्याचार, स्वच्छ भारत अभियान, महिला सशक्तिकरण जैसे कार्यक्रमों से जुड़कर महिलाओं के लिए संघर्ष कर रही हैं.