नगर निगम चुनाव: सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने ठोकी ताल

नगर निगम चुनाव: सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने ठोकी ताल -Panchayat Times
प्रतीक चित्र

रोहतक. नगर निगम चुनाव दिन प्रतिदिन रोचक होता जा रहा है. सभी पार्टियों के प्रत्याशियों व आजाद उम्मीदवारों ने ताल ठोक दी है और चुनाव प्रचार जोरों पर है. नगर निगम में 22 वार्ड है और दो लाख 78 हजार मतदाता मेयर और पार्षद के भाग्यों का फैसला 16 दिसंबर को मतदान करके करेंगे.

वहीं, जिला प्रशासन की ओर से भी चुनाव से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है और अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटियां भी लगाई जा रही है. शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच के बाद मेयर पद के लिए 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. भाजपा से मनमोहन गोयल, कांग्रेस से सीताराम सचदेवा, माकपा से जगमति सांगवान, इनेलो-बसपा से संचित नांदल जबकि आजाद मेयर पद के उम्मीदवारों में अनिल भाटिया, सूरज रसवंत, हेमंत बख्शी, पूर्ण सिंह, अरविंद जोगी, अंशु, नरेश बोहर, पवन व रोहन नांदल दौड में हैं.

मेयर पद की हार के दंश को जीत से धोना चाहती है भाजपा

शनिवार का दिन नाम वापसी का है और देखना है कि कौन उम्मीदवार अपना नामाकंन पत्र वापिस लेता है. मेयर पद के लिए त्रिकोणियां मुकाबला भाजपा, कांग्रेस, इनेलो के बीच है, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी भी अपनी जीत का दावा कर रहे है. भाजपा मेयर प्रत्याशी मनमोहन गोयल ने शहर की विभिन्न कालोनियों का दौरा कर सरकार की नीतियों बारे लोगों को अवगत कराया.

वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी सीताराम सचदेवा ने सरकार की जनविरोधी नीतियों की पोल खोली और कहा कि आज सभी भाजपा सरकार की नीतियों से परेशान है और अब लोग सरकार को उखाड फैकने का मन बना चुके है. इनलो बसपा प्रत्याशी संचित नांदल ने भी कई गांवों में डोर टू डोर कर भाजपा कांग्रेस पर निशाना साधा.