नगर निगम संघर्ष समिति ने मनाया स्थापना दिवस

सोलन. सोलन नगर निगम संघर्ष समिति ने बुधवार को स्थापना दिवस मनाया गया. जिसकी अध्यक्षता नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष कुल राकेश पंत ने की. इस समिति का गठन एक साल पुर्व नगर परिषद को नगर निगम बनाने की मांग को प्रदेश सरकार समक्ष उठाने के लिए किया गया था.

कांग्रेस कार्यकाल से समिति एक वर्ष से सोलन को नगर निगम बनाने के लिए निरंतर संघर्ष रत है. जिसमें समिति ने 200 सदस्यों को जोड़कर सोलनवासियों के 8000 हस्ताक्षर कर प्रदेश सरकार को मांग पत्र सौंपा था. इस मांग को कांग्रेस सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल दिया था. भाजपा ने चुनाव के समय अपनी मैनी फेस्टों में सोलन की जनता से सोलन को नगर निगम बनाने का वायदा किया था. इसलिए संघर्ष समिति को आस है कि भाजपा सरकार उनकी मांग को प्राथमिकता देगी. इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी रहे राजेश कश्यप भी विशेष रूप से उपस्थित रहे.

अधिक जानकारी देते हुए समिति के अध्यक्ष कुल राकेश पंत ने कहा कि पुर्व की कांग्रेस सरकार के पास राजनीतिक इच्छा शक्ति नहीं थी. इसीलिए सोलन की नगर परिषद को नगर नहीं बनाया जा सका. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सोलन की जनता को नगर निगम बनाने का वायदा किया था. इसलिए वह आश्वस्त है कि प्रदेश सरकार इस बारे में कोई सकारात्मक कदम उठाएगी और जल्द ही इस की प्रक्रिया आरंभ कर देगी. अगर उनकी मांग की और कोई ध्यान नहीं दिया गया तो उनका संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक की उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती.

वहीं, भाजपा के प्रत्याशी रहे राजेश कश्यप ने कहा कि वह नगर निगम की मांग को प्रदेश के मुख्यमंत्री के समक्ष रख चुके है और उन्हें भरोसा है कि जल्द ही सोलन को नगर निगम मिल जाएगा.