नगर पंचायत करवाएगी कई सड़कों और नालियों का निर्माण

नगर पंचायत करवाएगी कई सड़कों और नालियों का निर्माण-Panchayat Times
प्रतीक चित्र

खूंटी (रांची). नगर पंचायत खूंटी के विशेष बोर्ड की शुक्रवार को हुई विशेष बैठक में 14वें वित्त आयोग के तहत बड़ी योजनाओं को पारित कर नगर विकास विभाग को भोजा गया. जिन योजनाओं का प्रस्ताव विभाग को भोजा गया है, उनमें पक्की सड़क का निर्माण और ढक्कन सहित बड़ी नाली के निर्माण शामिल है.

प्रस्ताव में वार्ड नंबर दो पिपराटोली सिनेमा हाॅल से जमुवादाग मोड़ और पतराटोली मोड़ (रांची रोड) से जमुवादाग चैक तक क्षतिग्रस्त पथ के ऊपर साढ़े किलोमीटर कालीकरण पथ का निर्माण, वार्ड नं दो में ही जमुवादाग मोड़ से तजना नदी पुल तक 2200 फीट कालीकरण पथ का निर्माण, वार्ड नं0 चार के दतिया में देवी मंडप से संतोष साहू के घर तक कालीकरण पथ का निर्माण, वार्ड नं0 पांच में हुटुबदाग मंदिर से महुवाटोली जंगल तक क्षतिग्रस्त कालीकरण पथ के ऊपर कालीकरण कार्य, वार्ड नं0 10 के शिवाजी चैक से मेन रोड (शर्मा मेडिकल) तक ढक्कन सहित नाली के साथ कालीकरण पथ का निर्माण.

वार्ड नं0 18 के सेरेंगडीह (खूंटी-चाईबासा रोड) से टंगरा टोली तक कुल 4200 फीट कालीकरण पथ का निर्माण, वार्ड नं0 19 के कमन्ता बस्ती से कमन्ता डैम तक 2300 फीट पीसीसी पथ का निर्माण, वार्ड नं0 दो के बेलाहाथी रोड में हरिजन क्लाॅनी से नगर पंचायत क्षेत्र तक नाली निर्माण, वार्ड नं0 तीन में बगड़ू मोड़ से सोसोटोली नगर पंचायत पंचायत क्षेत्र तक गार्डवाल एवं नाली सहित कालीकरण पथ का निर्माण, वार्ड नं0 15 में नगर भवन से भगत सिंह चैक तक रोड़ के दोनों ओर ढक्कन सहित नाली निर्माण, वार्ड नं0 15 में तिरथू के घर से विनोद नाग के घर तक 1600 फीट नाली निर्माण एवं वार्ड नं0 19 में जोन हेरेंज के घर से सुमंजन तिड़ु के घर तक पीसीसी पथ का निर्माण आदि योजना शामिल है.