नक्सलियों ने आग के हवाले की पुल निर्माण में लगीं 6 गाड़ियां

नक्सलियों ने आग के हवाले की पुल निर्माण में लगीं 6 गाड़ियां - Panchayat Times

हजारीबाग. केरेडारी और पिपरवार थाना क्षेत्र के बीच स्थित किरीगड़ा नदी पर बन रहे पुल निर्माण कार्य में लगीं 6 गाड़ियों को गुरुवार रात करीब 9 बजे नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. हालांकि नक्सलियों ने इस दौरान किसी के साथ मारपीट नहीं की है. साथ ही कोई पर्चा भी नहीं छोड़ा है.

उधर, घटना की सूचना के बाद केरेडारी और पिपरवार थाना क्षेत्र की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची है और जांच पड़ताल में जुट गई है. आशंका जताई जा रही है कि लेवी (रंगदारी) न देने के बाद नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है.

नक्सलियों ने आग के हवाले की पुल निर्माण में लगीं 6 गाड़ियां - Panchayat Times

कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक से 22 नवंबर को मांगी थी आठ करोड़ की लेवी

पुल निर्माण का कार्य महेर कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है. यहां निर्माण कार्य के बेस कैंप में 22 नवंबर को 15 से 20 की संख्या में नक्सली पहुंचे थे और मजदूरों के साथ मारपीट कर उनका मोबाइल छीन लिया था. इसके बाद नक्सलियों ने मजदूरों के मोबाइल से कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक सुरेश अग्रवाल से 8 करोड़ रुपए की रंगदारी कि मांग की थी. घटना के बाद पुलिस ने यहां कैंप बनाया था और दो-चार दिन तक गश्ती की थी. इसके बाद कंस्ट्रक्शन कंपनी ने भी काम बंद कर दिया था. चार दिन पहले ही काम शुरू किया गया था, जिसके बाद नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है.

12.53 करोड़ की लागत से बन रहा है पुल

महेर कंस्ट्रक्शन कंपनी यहां 12.53 करोड़ की लागत से पुल निर्माण कर रही है. पुल का एक छोर केरेडारी थाना (हजारीबाग) और दूसरा छोर पिपरवार थाना क्षेत्र (चतरा) में पड़ता है. गुरुवार की रात 25-30 की संख्या में यहां नक्सली पहुंचे थे और यहां सो रहे मजदूरों को उठाया और फिर उनसे केरोसिन तेल लेकर आग लगा दी.

पलामू में भी नक्सलियों का तांडव

उधर, पलामू के पिपरा थाना क्षेत्र के सरिया पंचायत के होलिया गांव में भी गुरुवार की रात नक्सलियों ने जमकर तांडव मचाया. यहां टीपीसी नक्सलियों ने ईंट भट्ठा पर मजदूरों के साथ मारपीट की और एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. इसके बाद नक्सलियों ने एक पर्चा भी छोड़ा है.

30 दिसंबर की रात लातेहार और पलामू में नक्सलियों ने मचाया था उत्पात

30 दिसंबर की रात लातेहार और पलामू में टीपीसी उग्रवादियों ने जमकर उत्पात मचाया था. उग्रवादियों ने लातेहार के महुआ मिलान रेलवे स्टेशन पर कंट्रक्शन में लगे एक हाइवा, पोकलने और कुछ मशीनों को आग के हवाले कर दिया. वहीं, पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के मुनकेरी गांव के पास भी पत्थर लदे हाइवा में भी आग लगा दिया और उसके ड्राइवर की जमकर पिटाई भी की.