हिमाचल प्रदेश कॉडर के नौ आईपीएस को मिलगी पदोन्नति

हिमाचल प्रदेश कॉडर के नौ आईपीएस को मिलगी पदोन्नति-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

शिमला. हिमाचल प्रदेश कॉडर के नौ आईपीएस अफसरों को जल्द ही पदोन्नित मिल सकती है. इनमें तीन आईजी को एडीजीए, एक डीआईजी को आईजी और पांच एसपी को डीआईजी बनाया जा सकता है. मगर इससे आईजी जहूर एच. जैदी चूक सकते हैं क्योकि अदालत में उन पर केस चल रहा है. इसे लेकर शुक्रवार को गृह विभाग की स्क्रीनिंग कमेटी की अहम बैठक हुई.

इसके बाद गृह विभाग ने कमेटी की सिफरिशों की फाइल मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दी.बैठक में आईजी से एडीजी पद पर पदोन्नत होने वालों में आईजी जहूर एच. जैदी सहित चार आईपीएस की स्क्रीनिंग हुई. जैदी के खिलाफ चल रहे मामलों को देखते हुए उन्हें प्रोन्नत का तोहफा मिलना मुमकिन नहीं है, क्योकि कोटखाई प्रकरण में पुलिस कस्टडी में एक आरोपित की मौत के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद हाल ही में शिमला की पूर्व एसपी पर बयान बदलने के लिए दबाव डालने के मामले में सरकार ने सस्पेंड भी कर दिया था.


तरक्की का तोहफा 1994 और 1995 बैच के चार आईपीएस अफसरों में से तीन को मिल सकता हैं. इनमें 1994 बैच के राजेंद्र अग्रवाल, 1995 बैच के एसपी सिंह और एन वेनूगोपाल डीआईजी बन सकते हैं. 2002 बैच के आईपीएस आसिफ जलाल को डीआईजी से आईजी का तोहफा मिल सकता है. एसपी रैंक के छह अफसरों को डीआईजी के पद पर पदोन्नति मिल सकती है। ये सभी 2006 बैच के हैं. इनमें अशोक कुमार अभिषेक दुल्लर, रानी बिंदू,बिमल गुप्ता और मधुसूधन शामिल हैं.

माध्यमPT DESK
शेयर करें