जोगिंद्रनगर के निश्चल ठाकुर सेना में बने लेफ्टिनेंट

जोगिंद्रनगर के निश्चल ठाकुर सेना में बने लेफ्टिनेंट-Panchayat Times
निश्चल ठाकुर अपने माता -पिता के साथ

जोगिंदरनगर (मंडी). मंडी जिला के उपमंडल जोगिंद्रनगर से एक और युवा देश की आन बान और शान को बरकरार रखने के लिए भारतीय सेना में बतौर लेफ्टिनेंट के पद पर तैनात हुआ है. इससे क्षेत्र फिर से गौरान्वित महसूस कर रहा है. भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून में करीब एक वर्ष सैन्य प्रशिक्षण लेने के बाद शुक्रवार को निश्चल ठाकुर लेफ्टिनेंट बने.

निश्चल ठाकुर के परिवार में जश्न का आलम है. शनिवार को उसके पैतृक घर पहुंचने पर भव्य स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं. शहर के निजी स्कूल में दसवीं की परीक्षा पूर्ण करने के बाद निश्चल ठाकुर ने बारहवीं की पढ़ाई हमीरपूर स्थित हिम अकादमी से पूरी की. उसके बाद महाराष्ट्र की नेशनल डिफेंस अकादमी खडगवासला में करीब तीन वर्ष का सैन्य प्रशिक्षण हासिल करने के बाद, देहरादून में एक वर्ष भारतीय सेना की आईएमए अकादमी में प्रशिक्षण हासिल करने के बाद शुक्रवार को पासआउट हुए हैं.

पूरे सैन्य सम्मान के साथ निश्चल ठाकुर को सेना की वर्दी में देखने के लिए परिवार के कई  सदस्य मौके पर मौजूद रहे. पिता नरेंद्र ठाकुर जो शिक्षा विभाग में बतौर मुख्याध्यापक सेवानिवृत हुए हैं. अपनी धर्मपत्नी रेश्मा ठाकुर के साथ बेटे की कामयाबी का जश्न देखने पहुंचे थे.

अमेरिका में इंजीनियर के पद पर तैनात भाई नवनीत ठाकुर ने वीडियो कॉल के माध्यम से भाई की शानदार परेड का आनंद उठाया. लेफ्टिनेंट बने निश्चल ठाकुर ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और अभिभावकों को देते हुए बताया कि देश सेवा का मौका भारतीय सेना में शामिल होकर हर किसी के सौभाग्य में नहीं होता है. बताया कि देश की आन बान शान के लिए वह तन-मन से समर्पित रहेंगे.