नीति आयोग ने साझा की रामगढ़ के माडल आंगनबाड़ी केंद्र की तस्वीर, मुख्यमंत्री ने की जिला प्रशासन तारीफ

नीति आयोग ने साझा की रामगढ़ के माडल आंगनबाड़ी केंद्र की तस्वीर, मुख्यमंत्री ने की जिला प्रशासन तारीफ - Panchayat Times

रामगढ़. जिले में बनाए गए मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र ने दिल्ली का दिल जीत लिया है. यह तथ्य तब सामने आया जब नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने रामगढ़ में बने मॉडल आगनबाडी केंद्र की तस्वीर सीधे प्रधानमंत्री के साथ साझा की.

रामगढ़ डीसी संदीप सिंह की पहल पर सीएसआर फंड के तहत रामगढ़ प्रखंड कार्यालय के पास बनाए गए मॉडल आंगनबाडी केंद्र में बच्चों को जो सुविधा मिल रही है, वह पूरे प्रदेश में क्या, पूरे देश में किसी भी आंगनबाड़ी सेंटर में नहीं मिल रहा है. यही वजह है कि जब डीसी ने अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन किया तो नीति आयोग ने भी इनकी पहल को सराहा.

नीति आयोग के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से रामगढ़ डीसी द्वारा किए गए इस कार्य की सराहना की गई. नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने इसे एक इनोवेटिव आइडिया बताया है.

उन्होंने कहा है कि हर बच्चे में अपनी खूबी होती है, हर बच्चे की अलग काबिलियत और चाहत होती है. उन्होंने रामगढ़ को एक प्रतिभावान जिला बताते हुए कहा कि रामगढ़ का प्रशासन स्कूलों में बच्चों को प्रोत्साहित कर देश के भविष्य को आकार दे रहा है.

आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार ने भी इसकी काफी प्रशंसा की है. नीति आयोग के अधिकारियों ने रामगढ़ में बने मॉडल आंगनबाड़ी केंद्रों की तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी साझा की है. इससे यह स्पष्ट हो रहा है कि इस तरह के मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र को लेकर नीति आयोग काफी गंभीर है.

उम्मीद जताई जा रही है कि पूरे देश में बनने वाले आंगनबाड़ी केंद्रों में ऐसे ही सुविधाएं मुहैया कराने के लिए योजना बन सकती है. जिला प्रशासन के ऐसे प्रयासों को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी काफी सराहा है.