नितिन गडकरी ने नागौर-सालासर नेशनल हाईवे का किया लोकार्पण

नितिन गडकरी ने नागौर-सालासर नेशनल हाईवे का किया लोकार्पण-Panchayat Times
साभार : ऑफिसियल फेसबुक

नागौर (जयपुर). एक दिवसीय दौरे पर सोमवार को नागौर पहुंचे केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 636 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित नागौर-सालासर नेशनल हाईवे का लोकार्पण किया. इसके साथ ही उन्होंने बालवा रोड स्थित केंद्रीय विद्यालय के नए भवन का शिलान्यास किया, जो 28 करोड़ की लागत से निर्मित होगा.

नितिन गडकरी ने नागौर-सालासर नेशनल हाईवे का किया लोकार्पण-Panchayat Times
साभार : ऑफिसियल फेसबुक

सात जिले को इसका फायदा मिलेगा

जिला मुख्यालय में पशु प्रदर्शनी स्थल पर आयोजित आमसभा को सम्बोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने जो वादे किए, उन पर खरा उतरते हुए पूरा किया है. गांवों में उद्योग लगे, ताकि रोजगार मिले और शहरों का विकास हुआ. मोदी सरकार ने 2200 करोड़ रुपए इंदिरा गांधी नहर परियोजना के लिए स्वीकृत किए हैं. प्रदेश के सात जिले को इसका फायदा मिलेगा. इंदिरा गांधी नहर जब से शुरू हुई, उसकी मरम्मत और अन्य कार्य अधूरे पड़े हुए थे. अब आने वाले वक्त में नहर की मरम्मत शुरू हो पाएगी. मोदी सरकार ने पिछले पांच साल में विकास के एजेंडे पर काम किया.

मेगा रोजगार मेले का भी उद्घाटन किया

केंद्रीय उपभोक्ता मामले के राज्य मंत्री सीआर चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के कार्यकाल में सड़कों और राजमार्गों के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम हुए हैं, न सिर्फ राजस्थान बल्कि नागौर जिले को भी इस अरसे में कई नए राज मार्गों की सौगात मिली है. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री गडकरी ने मंच से पशु प्रदर्शनी स्थल पर जिले के बेरोजगार युवाओं के लिए आयोजित मेगा रोजगार मेले का भी उद्घाटन किया. मेले में देश-विदेश के मान्यता प्राप्त 50 से अधिक संस्थान और उनकी टीमें भाग लेने पहुंची. 14 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए साक्षात्कार लिए गए. खास बात ये रही कि नागौर जिले के दो हजार से ज्यादा युवाओं को ऑन स्पॉट नौकरी भी मेले के जरिये मिल गई.