CAA से किसी नागरिक की नागरिकता नहीं जाएगी : फग्गन सिंह कुलस्ते

CAA से किसी नागरिक की नागरिकता नहीं जाएगी : फग्गन सिंह कुलस्ते - Panchayat Times

खूंटी. एनआरसी और सीएए से संबंधित जानकारी देने राज्यमंत्री सह केंद्रीय इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते खूंटी पहुंचे. नगर भवन में आयोजित सभा मे खूंटी की आम जनता को संबोधित करते हुए कहा किसी से डरने की जरूरत नहीं, इस कानून से किसी नागरिक की नागरिकता नहीं जाएगी.

कांग्रेस और वामपंथी विचारधारा वाले नेताओं पर कुलस्ते ने जमकर भड़ास निकाला और कहा ऐसे कांग्रेस के नेता कुछ नहीं कर सकते तो विरोध कर रहे है साथ ही कहा कि देश का बनाया कानून को राज्य लागू नही कर रहे वो राज्य संविधान विरोधी है. आदिवासी बहुल जिन राज्यों में पांचवी और छठी अनुसूची लागू है उनके हक अधिकार समाप्त नहीं होंगे. देश के बाहर अन्य पड़ोसी देशों में रहने वाले अल्पसंख्यकों और लंबे समय से अन्य देशों से आकर भारत मे बगैर नागरिकता के रहनेवाले शरणार्थियों को देश की नागरिकता दी जाएगी. जो पूर्व से देश मे रह रहे हैं उन्हें डरने की जरूरत नहीं है. उनकी नागरिकता पूर्व में भी थी और आगे भी बरकरार रहेगी.

भारत को बनाने की जिम्मेवारी किसकी : कड़िया मुंडा

पूर्व सांसद कड़िया मुंडा ने कहा भारत को बनाने की जिम्मेवारी किसकी है- देश की 130 करोड़ जनता को. विपक्ष के लोग अपने अपने तरीके से  लोगों को गुमराह करके भड़का कर विरोध करने में लगे हुए हैं.आदिवासियों को भगा दिया जाएगा यह भी सुनने को मिल रहा है. लेकिन ऐसी बात नहीं है. कोई किसी की नागरिकता नहीं छीन सकता.

कार्यक्रम में राज्य सभा सांसद सह केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, पूर्व सांसद कड़िया मुंडा, राज्यसभा सांसद समीर उरांव, खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा, तोरपा विधायक कोचे मुंडा, भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ महतो समेत बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्त्ता उपस्थित थे.