आम चुनाव के लिए प्रत्याशी 1 से 6 दिसम्बर तक भर सकेंगे नामांकन

हिमाचल में दूसरे दिन आठ प्रत्याशियों ने भरे नामांकन-Panchayat Times
प्रतीक चित्र --इंटरनेट साभार

करनाल. नगर निगम के आम चुनाव के दिसम्बर को ईवीएम के माध्यम से मतदान होगा. इस बार मेयर को जनता सीधा चुनेगी जबकि पहले नगर पार्षदों की ओर से मेयर को चुना जाता था. मतदान के लिए प्रत्येक मतदान केन्द्र पर दो ईवीएम मशीन रखी जाएगी. एक ईवीएम में मेयर के लिए तथा दूसरी ईवीएम में नगर पार्षद के लिए मतदान किया जाएगा.

चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी आगामी 1 दिसम्बर से 6 दिसम्बर, 2018 तक प्रात: 11 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के पास नामांकन पत्र भर सकेंगे. जिला प्रशासन की ओर से अतिरिक्त उपायुक्त निशांत कुमार यादव को नगर निगम के सभी वार्डों का रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है. घरौंडा के एसडीएम मो. इमरान रजा को सहायक रिटर्निंग अधिकारी और एमडी शुगरमिल निर्मल नागर को सहायक रिटर्निंग अधिकारी का हैल्पिंग ऑफिसर लगाया गया है.

मार्किट कमेटी के क्षेत्रीय प्रशासक डॉ. सुशील मलिक को सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है. डीएमईओ अजय श्योरण को सहायक रिटर्निंग अधिकारी का हैल्पिंग ऑफिसर लगाया गया है. यह अधिकारी लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कोर्ट रुम में मेयर पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र लेंगे. निगम के वार्ड नं. 1, 2, 9 और 10 के लिए एसडीएम करनाल नरेन्द्र पाल मलिक सहायक रिटर्निंग अधिकारी और करनाल के नायब तहसीलदार राज बख्श सिंह को सहायक रिटर्निंग अधिकारी हैल्पिंग ऑफिसर लगाया गया है. यह अधिकारी लघु सचिवालय स्थित एसडीएम कोर्ट रुम में उक्त वार्डों से संबंधित नगर पार्षद पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र लेंगे.

आदेशों के तहत वार्ड नं. 17, 18 19 व 20 के लिए इंद्री के एसडीएम सुमित सिहाग को सहायक रिटर्निंग अधिकारी व इंद्री के तहसीलदार दर्पण काम्बोज को सहायक रिटर्निंग अधिकारी का हैल्पिंग ऑफिसर लगाया गया है. यह अधिकारी कर्ण स्टेडियम के नजदीक बाल भवन में उक्त वार्डों से संबंधित नगर पार्षद पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र लेंगे.
इसी प्रकार वार्ड नं. 3, 4, 5 व 7 के लिए जीएम रोडवेज करनाल प्रद्युमन सिंह को सहायक रिटर्निंग अधिकारी व पंचायतीराज के कार्यकारी अभियंता रामफल सिंह को सहायक रिटर्निंग अधिकारी का हैल्पिंग ऑफिसर लगाया गया है.

यह अधिकारी जीएम रोडवेज के कार्यालय में उक्त वार्डों से संबंधित नगर पार्षद पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र लेंगे.
वार्ड नं. 6, 8, 11 और 12 के लिए एस्टेट ऑफिसर हुडा अनुपमा सांगवान को सहायक रिटर्निंग अधिकारी और तहसीलदार करनाल मनोज अहलावत को सहायक रिटर्निंग अधिकारी का हैल्पिंग ऑफिसर लगाया गया है. यह अधिकारी हुडा कार्यालय में उक्त वार्डों से संबंधित नगर पार्षद पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र लेंगे.

वार्ड नं. 13, 14, 15 व 16 के लिए जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कुलभूषण बंसल को सहायक रिटर्निंग अधिकारी और  बीडीपीओ करनाल अंकित चौहान को सहायक रिटर्निंग अधिकारी का हैल्पिंग ऑफिसर लगाया गया है.यह अधिकारी लघु सचिवालय स्थित डीआरओ की कोर्ट रुम में उक्त वार्डों से संबंधित नगर पार्षद पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र लेंगे.