प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर रघुवर दास ने राज्यवासियों को कई योजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर रघुवर दास ने राज्यवासियों को कई योजनाओं की सौगात दी-Panchayat Times
साभार : ऑफिसियल फेसबुक रघुवर दास

खूंटी. राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को खूंटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर राज्यवासियों को करोड़ों की योजनाओं की सौगात दी. भगवान बिरसा मुंडा की धरती पर मुख्यमंत्री रघुवर दास का आदिवासी परंपरा से स्वागत किया गया.

कार्यक्रम की शुरुआत सीएम ने दीप प्रज्वलित कर किया और पूरे झारखंड वासियों को जोहार के अभिवादन के साथ शुभकामनाएं दीं. जिले के विद्यार्थियों ने आकर्षक नृत्य प्रस्तुत कर पीएम जे जन्मदिन को यादगार बनाया. प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के अवसर पर राज्यवासियों को खूंटी के कचहरी मैदान से करोड़ों की सौगात दी.

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर रघुवर दास ने राज्यवासियों को कई योजनाओं की सौगात दी-Panchayat Times

मुख्यमंत्री ने 5000 करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. 76 करोड़ की लागत से राज्य स्तरीय 23 प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवनों का उद्घाटन किया. 105 करोड़ की लागत से राज्य में निर्मित 33 सेतुओं का उद्घाटन एवम 248 करोड़ की लागत से 50 सेतुओं का शिलान्यास किया. 1552 करोड़ की लागत से 3315 किलोमीटर बननेवाली सड़कों का भी सीएम ने खूंटी ऑनलाइन शिलान्यास किया.

भारत दोबारा सोने की चिड़ियां बनेगा : ओमप्रकाश माथुर

पीएम आवास योजना के तहत बने 29,113 गरीब परिवारों को कराया गया गृह प्रवेश।57,078 पीएम आवास का शिलान्यास किया. 61हजार से ज्यादा घरों के लिए स्वीकृति पत्र दिया. 14554 परिवारों को पीएम आवास की पहली किस्त का भुगतान किया. साथ ही बहुप्रतीक्षित खूंटी के जापुद में 90 करोड़ की लागत से बने 100 एमवीए क्षमता की पावर ग्रिड का सीएम ने उद्घाटन किया, खूंटी जिले के तोरपा, रनियां, कर्रा, खूंटी और अड़की प्रखंड के घर पावर ग्रिड से रोशन होंगे. सीएम ने खूंटी में पोषण रथ और पुलिस की पेट्रोलिंग बाइक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.