12 पंचायतों की समस्या का मौके पर हुआ समाधान

जय राम ठाकुरPanchayat Times
साभार इंटरनेट

मंडी (करसोग). शिक्षा, संसदीय कार्य एवं कानून मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रविवार को मंडी जिला के करसोग विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत सेरी बंगलो में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जनमंच को आम जनता की समस्याओं के निदान का प्रभावी साधन बताया.

कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर मंडी खुद जनमंच की निगरानी करते हैं. हरेक लंबित समस्या की समीक्षा कर अधिकारियों की जवाब तलबी होती है. इससे पहले, सुरेश भारद्वाज ने सुबह 10 बजे करसोग विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत सेरी बंगलो में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के परिसर में जनमंच कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

इस मौके पर करसोग के विधायक हीरा लाल भी उनके साथ उपस्थित थे. कार्यक्रम में क्षेत्र की 12 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का मौके पर निपटारा किया गया. इनमें स्थानीय ग्राम पंचायत सेरी बंगलो सहित बालीधार, चौरीधार, खादरा, शाहोट, ठाकुर ठाना, रिछनी, केलोधार, डबरोट, मैहण्डी, भनेरा और पोखी पंचायत के लोग शामिल रहे. कार्यक्रम में करीब 1500 लोगों ने भाग लिया. इस अवसर पर सभी विभागों ने स्टॉल लगाकर लोगों को संबंधित सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। मंत्री ने सभी स्टॉलों का निरीक्षण कर लोगों को दी जा रही सेवाओं की जानकारी ली.

मुख्यमंत्री हरित विद्यालय योजना का शुभारंभ इस मौके शिक्षा मंत्री ने सेरी बंगलो स्कूल के प्रांगण में देवदार का पौधा लगा कर मंडी जिले के लिए मुख्यमंत्री हरित विद्यालय योजना का शुभारंभ किया. कहा सरकार हर शिक्षण संस्थान के परिसर को हरा भरा बनाने के लिए कदम उठा रही है. परिसरों में लगाए पौधों की देखभाल का जिम्मा स्कूलों का होगा.

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि पिछले एक साल में प्रदेश में अध्यापकों के सात हजार खाली पद भर गए हैं. उन्होंने विभिन्न स्कूलों में अध्यापक भेजने की मांग पर उपनिदेशक उच्च व माध्यमिक शिक्षा को स्कूलों का निरीक्षण करने और युक्तिकरण की संभावनाएं तलाश कर उपयुक्त कदम उठाने के निर्देश दिए. कहा जिस स्कूल में 10 से कम बच्चे होंगे उसे बंद करने पर विचार किया जाएगा.