तीसरी सोमवारी को भीड़ से निपटने के लिए लगाये जायेंगे 100 वॉलिंटियर

तीसरी सोमवारी को भीड़ से निपटने के लिए लगाये जायेंगे 100 वॉलिंटियर-Panchayat Times

देवघर. देवघर जिले में चल रहे विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की तीसरी सोमवारी को लेकर देवघर पुलिस सिविल वॉलिंटियर को भी जिम्मा देने की तैयारी में है. स्थानीय सूचना भवन कार्यालय में 100 से ज्यादा पुलिस वॉलिंटियर के साथ देवघर एसपी ने शनिवार को संवाद किया और भीड़ से निपटने के लिए उन्हें ट्रेनिंग दी.

एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि इस बार नाग पंचमी और सोमवारी का एक शुभ संयोग है. ऐसे में तीसरी सोमवारी को ज्यादा भीड़ होने की संभावना है. पुलिस वॉलिंटियर जिसे सोमवारी को ड्यूटी पर लगाया जाता है, वे सभी वॉलिंटियर पुलिस द्वारा ट्रेंड किए गए हैं, जिन्हें रूट लाइन और मंदिर में तैनात किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इनका काम है कि वृद्ध महिला और बच्चों की सेवा करना. साथ ही कतार को तरीके से आगे बढ़ाना और जरूरत पड़ने पर शरबत, पानी पिलाना. इसके अलावा श्रद्धालुओं को अगर मेडिकल की जरूरत पड़े, तो उन्हें भी ससमय पहुंचाना है.

उल्लेखनीय है कि सावन के बीते दूसरी सोमवारी को बाबा धाम में श्रद्धालुओं की अप्रत्याशित भीड़ जुटी थी. जिसको ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने तीसरी सोमवारी को लेकर अपनी तैयारी में कोई चूक नहीं छोड़ना चाहता है। इसको लेकर जिले के एसपी और डीसी लगातार समीक्षात्मक बैठक कर रहें हैं.