आपका एक वोट झारखंड का भविष्य तय करने वाला है : अमित शाह

आपका एक वोट झारखंड का भविष्य तय करने वाला है : अमित शाह-Panchayat Times

रांची. केन्द्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड के चक्रधरपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आज, कांग्रेस को यहां पर चैलेंज देने आया हूं कि अपने 55 साल के शासन और हमारे पांच साल का शासन का हिसाब लेकर मैदान में आ जाओ. उन्होंने कहा कि 2014 में देश की जनता ने नरेन्द्र मोदी जी को पूर्ण बहुमत दिया और इस प्रदेश की जनता ने रघुवर दास जी को पूर्ण बहुमत दिया। आज झारखण्ड विकास के रास्ते पर आगे बढ़ चुका है.

अमित शाह की चक्रधरपुर रैली की मुख्य बातें

1- आपका एक वोट झारखंड का भविष्य तय करने वाला है कि राज्य विकास के विकास के रास्ते पर जाएगा या नक्सलवाद के रास्ते पर. 5 साल के अंदर मोदी जी और रघुवर जी की भाजपा सरकार ने प्रदेश से नक्सलवाद को उखाड़ फेंककर विकास का मार्ग प्रशस्त करने का काम किया है.

2- मैं हेमंत जी को पूछना चाहता हूं कि अलग झारखण्ड राज्य के लिए जब भाजपा आंदोलन कर रही थी, गुरु जी आंदोलन कर रहे थे, तब यही कांग्रेस झारखण्ड की रचना का विरोध कर राज्य के युवाओं पर गोलियां चलवाती थी, डंडे बरसवाती थी। ऐसी पार्टी की गोद में क्यों बैठे हैं.

3- जो पार्टियां टिकट बांटने में खरीद-फरोख्त करती हों. जो पार्टियां आदिवासियों का शोषण करती हों. जो पार्टियां झारखंड की रचना की विरोधी हों.जो पार्टियां अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार करती हों। उन पार्टियों को वोट देकर झारखण्ड का विकास नहीं हो सकता.

4- आज हेमंत जी सत्ता के लालच में झारखण्ड राज्य के निर्माण का विरोध करने वाली कांग्रेस पार्टी की गोदी में बैठकर मुख्यमंत्री बनने निकले हैं. उनका उद्देश्य केवल सत्ता प्राप्त करना है, पर भाजपा का उद्देश्य झारखण्ड को विकास के रास्ते पर आगे ले जाना है.

5- ओबीसी समाज के लिए हमने तय किया है कि जैसे ही भाजपा सरकार बनती है वैसे ही आदिवासियों, दलितों को आरक्षण कम किए बिना ओबीसी समाज के आरक्षण को बढ़ाने के लिए हम एक कमेटी बनाने की तैयारी कर चुके हैं

6- टिकट वितरण में खरीद-फरोख्त करने वाली, आदिवासियों का शोषण करने वाली, झारखण्ड की रचना का विरोध करने वाली, अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार करने वाली पार्टियों को वोट देने पर झारखण्ड का विकास नहीं होगा. विकास का काम केवल और केवल मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ही कर सकती है.

7- हमने पांच साल के अंदर एक प्रकार से विकास की गंगा को आदिवासी, पिछड़े समाज के घर में पहुंचाने का काम किया है.

8- मोदी सरकार ने देवघर में AIIMS बनाया, देवघर, बोकारो, दुमका और जमशेदपुर में एयरपोर्ट बनाएं. रांची में कैंसर अस्पताल बनाया, हजारीबाग-पलामू और दुमका में मेडिकल कॉलेज बनाये और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में 20 लाख किसानों को लाभ पहुंचाने का काम किया.

9- इतने सालों तक भगवान बिरसा मुंडा का स्मारक बनाने की किसी को नहीं सूझी. भाजपा की सरकार ने उनकी जन्मस्थली और उनकी कर्मस्थली पर उनके सम्मान में स्मारक बनाकर भगवान बिरसा मुंडा को सच्ची श्रद्धांजलि देने का काम किया है.

10- आप बताइए कि देश में से घुसपैठिए जाने चाहिए कि नहीं? कांग्रेस पार्टी कहती है कि NRC मत लाओ, घुसपैठियों को मत निकालो. राहुल बाबा जो बोलना हो बोलो, पर अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं और भाजपा सरकार पूरे देश में NRC लागू कर घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालेगी.