हिमाचल प्रदेश : पंचायत चुनाव लड़ने के इच्छुक लगा रहे नेताओं के चक्कर

बिहार : कोरोना काल में विधानसभा चुनाव के संग्राम के बाद राज्य में होंगे पंचायत चुनाव
Source :- Internet

शिमला. हिमाचल प्रदेश में पंचायती राज और शहरी निकाय चुनाव लड़ने की मंशा रखने वाले लोगो ने राजनेताओं के घर बैठक जमाना शुरू कर दिया है. नेताओं के चक्कर लगाते हुए वे लोग जनता को भी मक्खन लगाते नजर आ रहे है.

जिस इलाके से उन्हें चुनाव लड़ना है वहां से लोग राम-सलाम करते हुए जनता से हस बोल कर बाते करते हुए नजर आ रहे है. राजनेताओं के लिए सबसे बड़ी परेशानी यही है कि, उनके समर्थक आपस में एक ही जगह से लड़ने के लिए एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते दिख रहे हैं. आपसी लड़ाई का फायदा विरोधी लोगों को होगा, ऐसा कहने पर भी लोग नहीं मान रहे हैं.

ऐसी ही स्थिति ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की है यहां पर भाजपा के नेता रमेश धवाला के घर चुाव लड़ने के इच्छुक पहुंच रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के नेता संजय रतन के घर पर भी सुबह शाम बैठकों का दौर चल रहा है.

गौरतलब है कि अब पंचायतों और शहरी निकाय क्षेत्रों में करोड़ों रुपये के फंड सीधे विकास कार्यों के लिए सरकार से आ रहे हैं और इसमें सरकार का कोई दखल नहीं है. ऐसे में हर कोई चाहता है कि वह इन चुनावों में हिस्सा लेकर जनप्रतिनिधि बन जाएं, ताकि जनता सहित अपना भी विकास कर सकें.