शिमला में बनेगी 100 वाहनों की पार्किंग

शिमला में बनेगी 100 वाहनों की पार्किंग-Panchayat Times

शिमला. राजधानी शिमला के कैथू इलाके में अमृत मिशन योजना के अंतर्गत एक करोड़ अस्सी लाख रुपए की लागत से पार्किंग का निर्माण होगा. इसमें लगभग 100 गाड़ियां पार्क करने की सुविधा होगी. इसके अतिरिक्त कैथू में ही सामुदायिक भवन के निर्माण पर एक करोड़ 20 लाख रुपए की राशि व्यय होगी. इससे कैथू वार्ड के लोगों को सामुदायिक गतिविधियों के लिए बढ़ावा देने के लिए सुविधा प्राप्त होगी.

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मंगलवार को कैथू में पार्किंग और सामुदायिक भवन की आधारशिला रखने के बाद यह जानकारी दी. उन्होंने शिमला के आकर्षक पर्यटन स्थल जाखू में बाबा बालक नाथ मंदिर के नजदीक 43 लाख रुपये की लागत से निर्मित कार पार्किंग का उद्घाटन किया. इस कार पार्किंग में 50 गाड़ियां खड़ी करने की सुविधा पर्यटकों को उपलब्ध होगी.

उन्होंने कहा कि कार पार्किंग के ऊपर और पार्किंग बनाई जाएगी, ताकि पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी गाड़ी पार्क करने की सुविधा मिल सके. मंत्री ने नगर निगम के अधिकारियों को आदेश दिए कि अतिरिक्त पार्किंग के निर्माण के लिए डीपीआर तैयार की जाए. उन्होंने जाखू मंदिर में भी माथा टेका एवं पूजा अर्चना की. साथ ही अधिकारियों को मंदिर के सौन्दर्यीकरण करने और पर्यटकों को और सुविधा मुहैया करवाने के निर्देश दिए.