हे पार्थ! तुमने हिमाचल का नाम रोशन कर दिया

सोलन के रहने वाले पार्थ सैनी ने सीबीएससी बारहवीं के रिजल्ट में भारत वर्ष
पार्थ सैनी

सोलन. जिला सोलन के रहने वाले पार्थ सैनी ने सीबीएससी बारहवीं के रिजल्ट में भारत वर्ष में तीसरा रैंक हासिल कर हिमाचल का नाम पूरे भारत वर्ष में रौशन कर दिया है. सैनी के माता पिता भी इस परिणाम से बेहद खुश हैं. उनका मानना है कि पार्थ को उसकी मेहनत का फल मिला है. पार्थ के माता-पिता का कहना है कि पार्थ जिस क्षेत्र में आगे जाना चाहता है वह उसके साथ है. उन्होंने बताया कि उन्हें कभी भी पार्थ को पढ़ाई के लिए कहना नहीं पड़ता था और पढ़ने के प्रति उसकी रुचि ने ही उसे इस मुकाम तक पहुंचाया है.

पार्थ सैनी ने कहा कि वह अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और अपने टीचर्स को देना चाहता है जिन्होंने उसे पूरा वर्ष भर अच्छे नम्बर लाने के लिए प्रोत्साहित किया. सैनी ने बताया कि अच्छे नम्बर लाने के लिए उन्होंने किसी भी तरह का त्याग नहीं किया और न ही किताबी कीड़ा बना रहा. पढ़ाई के लिए दोस्तों को भी नहीं छोड़ा और न ही मोबाइल का उपयोग कम किया लेकिन वह रोज छह से सात घंटे पढ़ता था और  पढ़ाई की अहमियत को भी जानता था और उन्होंने कभी यह उम्मीद नहीं की थी कि भारत में वह तीसरा स्थान हासिल करेंगे इस लिए वह अपनी इस सफलता से बेहद खुश हैं. उन्होंने यह खुलासा किया है अंतिम तीन महिनों में आईटी छोड़ कर फिजिकल सब्जेक्ट को चुना था और इन तीन महीनों में कड़ी मेहनत कर 99 नम्बर भी हासिल किए. पार्थ के माता-पिता भी इस मौके पर खुश नजर आए और उसकी सफलता के लिए पार्थ के अध्यापकों का धन्यावाद किया.

ये भी पढ़ें- फेसबुक पर कितने एक्टिव हैं हिमाचली नेता : चुनावी पंचायत

वहीं, स्कूल की प्रधानाचार्य ने बताया कि उनके स्कूल में 105 विद्यार्थियों में सभी पास हो चुके है और पार्थ सैनी ने भारत में तीसरा स्थान हासिल कर उनके स्कूल का नाम रौशन कर दिया है. उन्होंने बताया कि पार्थ एक होनहार विद्यार्थी था जो हमेशा से ही स्कूल को गौरवान्वित करता आया है.