मोदी सरकार के कदम पर हिमाचल में जश्न

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के मोदी सरकार के कदम पर हिमाचल में जश्न -Panchayat Times
प्रतीक चित्र

शिमला. केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 एवं अनुच्छेद 35ए को हटाने के लिए गए फैसले के बाद हिमाचल प्रदेश में जश्न का माहौल है. लोग एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर प्रसन्नता जाहिर कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि केंद्र के इस कदम से जम्मू-कश्मीर में अमन आएगा. भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजधानी शिमला में ढोल-नगाड़ों की थाप पर जमकर जश्न मनाया। भाजपा के मंत्रियों ने भी प्रदेश सचिवालय में मिठाई बांटकर खुशी व्यक्त की.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई दी और कहा कि यह भारतीय लोकतंत्र का स्वर्णिम दिन है. कांग्रेस द्वारा की गई एक ऐतिहासिक भूल को सुधारते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता से किए वायदे को न केवल पूरा किया बल्कि अखण्ड भारत के निर्माण की नींव रख दी है.

जम्मू-कश्मीर से सटी हिमाचल की सीमाओं पर हाई अलर्ट

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की वर्तमान सरकार ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को व्यर्थ न जाने देते हुए देश की जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने का काम किया है. लोह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के कदमों पर चलते हुए गृहमंत्री ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करके देश की जनता की आकांक्षाओं पर पूरी तरह से खरा उतरे हैं. कांग्रेस ने 70 वर्ष पहले जो ऐतिहासिक गलती की थी, इस निर्णय के द्वारा उस गलती को सुधारा गया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के द्वारा इस निर्णय का विरोध करके यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस अलगाववादी ताकतों के साथ खड़ी है और उन्हें देश की एकता और अखण्डता से कुछ लेना देना नहीं है. उनके लिए सत्ता सर्वोपरि है और एक परिवार की खुशी के लिए वह देश को दाव पर लगाने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं.