श्री बंशीधर नगर थाने पर लोगों ने किया पथराव

श्री बंशीधर नगर थाने पर लोगों ने किया पथराव-Panchayat Times

गढ़वा. श्री बंशीधर नगर थाने पर पथराव किये जाने की खबर आई है. घटना रात करीब साढ़े दस बजे की है. पुलिस के मुताबिक दुर्गा जी की प्रतिमा विसर्जन में शामिल उपद्रवियों ने पथराव किया. पथराव में थाना प्रभारी पंकज कुमार तिवारी, मुंशी आशीर्वाद महतो समेत पुलिस के कई जवान के घायल होने की सूचना है. खबर के मुताबिक जंगीपुर के ग्रामीण प्रतिमा विसर्जन के लिए जंगीपुर से जुलूस लेकर बस स्टैंड पहुंचे थे.

जुलूस में शामिल कुछ लोग एक शराब दुकान में शराब की कीमतों को लेकर दुकानदार से उलझ गए. मौके पर वहां पहुंची पुलिस ने बीचबचाव कर मामले को शांत कराया. बाद में कुछ लोगों ने थाना पहुंच कर घटना की जानकारी दी तथा दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की.

इसी बीच शराब के नशे में धुत जुलूस में शामिल लगभग 40 से 50 की संख्या में लोग थाना में घुस गये और शोर मचाने लगे. शोर मचाने पर पुलिस ने लोगों को शांत कराया और थाना से बाहर जाने को कहा. इतना कहते ही लोग उत्तेजित हो गये और थाना पर पथराव करने लगे.

बाद में पुलिस के खदेड़े जाने पर उपद्रवियों ने शहर में एनएच 75 पर नारेबाजी की और जमकर उत्पात मचाया. टेंट हाउस के बांस बल्ली को लेकर उपद्रवियों ने थाने से दोपहिया वाहन और अन्य बड़े वाहनों को निशाना बनाना शुरू किया, जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए सबको खदेड़ा.

उधर पथराव में थाना प्रभारी पंकज कुमार तिवारी समेत पुलिस के कई जवान घायल हो गये. थाना प्रभारी को हाथ में एवं मुंशी को गाल में गंभीर चोट लगी है. एसडीपीओ नीरज कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर रमोद सिंह पुलिस बल के साथ थाने में कैम्प कर रहे हैं. स्थिति नियंत्रण में है.