विधानसभा अध्य्क्ष की ओर से रोपे पौधे हिमुडा ने काटे

विधानसभा अध्य्क्ष की ओर से रोपे पौधे हिमुडा ने काटे-Panchayat Times
विधानसभा अध्य्क्ष की ओर से रोपे पौधे हिमुडा ने काटे
सोलन. सोलन में सरकारी उपक्रम ही सरकार के अभियानों की धज्जियां उड़ाते दिखाई दे रहे हैं. यह हम इसलिए बोल रहे हैं. क्योंकि हिमुडा ने किसी भी विभागीय अनुमति के बिना करीबन 24 पौधे काट डाले हैं यह वही पौधे हैं. जो कुछ दिनों पहले विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल की अध्यक्षता में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में इस लिए रोपे गए थे. ताकि हिमुडा कॉलोनी वासियों को हरे भरे पेड़ों की शुद्ध हवा में मिल सके. अगर हिमुडा वासी सही समय पर इस कटान को न रुकते तो हरे भरे बड़े पेड़ और पौधों पर कुल्हाड़ी चल जाती.
हिमुडा वासियों ने विरोध दर्ज करते हुए कहा कि वह किसी भी सूरत में निमोडा कॉलोनी की ग्रीन बेल्ट को नष्ट नहीं होने देंगे. उन्होंने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष की ओर से यहां पर पौधारोपण किया गया था. लेकिन, निमोडा अधिकारियों ने बिना किसी अनुमति के सभी पौधों को काट डाला है और वह यहां पर और कॉलोनी का निर्माण करना चाहते हैं. लेकिन, में किसी भी हालत में यह होने नहीं देंगे. इसलिए उन्होंने इस घटना की शिकायत वन विभाग और नगर परिषद को दी.
वन विभाग के अधिकारी शिकायत मिलते ही मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि करीबन 24 पौधे हिमुडा की ओर से काटे गए हैं. जिन्हें काटने की अनुमति हिमुडा के पास नहीं थी. जो बेहद गलत है. इस की विस्तृत रिपोर्ट नगर परिषद को दी जा रही है ओर नगर परिषद इस रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई अमल में लाएगी.