अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्तूबर को आएंगे हिमाचल, रक्षा सचिव ने लिया तैयारियों का जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्तूबर को अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन के लिए आएंगे हिमाचल - Panchayat Times
Defence secretary Ajay Singh with other officials inspecting the Atal tunnel

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्तूबर को अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन के लिए एक दिन के दौरे पर हिमाचल आएंगे. आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह प्रदेश सरकार के साथ प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे.

केंद्रीय रक्षा सचिव अजय कुमार ने शुक्रवार को अटल टनल रोहतांग का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ डीजीबीआर लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह, संयुक्त सचिव बीआरओ और अटल रोहतांग टनल परियोजना के चीफ इंजीनियर केपी पुरूषोत्मन भी मौजूद रहे.

प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी की

बताया जा रहा है कि 3 अक्तूबर को अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन के बाद मोदी लाहौल के सिस्सू या सोलंगनाला में जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं. प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. कोरोना की वजह से यहां मात्र 200 लोगों के आने की अनुमति होगी. दो दिनों तक लाहौल रहे रक्षा सचिव अजय सिहं और एसपीजी अधिकारी भी मनाली में सुरक्षा इंतजामों का जायजा ले चुके हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री ने जारी किए निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन अक्तूबर को अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण को प्रस्तावित दौरे को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया प्लान बैठक की अध्यक्षता की. मुख्यमंत्री ने समारोह के सीधे प्रसारण के लिए विभिन्न स्थानों पर एलईडी लगाने के निर्देश दिए. इसके अलावा, जिला मुख्यालयों सहित विभिन्न प्रमुख स्थानों पर होर्डिंग लगाने के भी निर्देश दिए गये है.